ASAMLIVE TVMain Slideखबर 50दिल्ली एनसीआरदेशबिहारबड़ी खबर

बिहार में 2 और लोगों पाए गए कोरोना पॉजिटिव

कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या अब बढ़कर 9 हो गई है. पटना के राजेंद्र मेमोरियल रिसर्च इंस्टीट्यूट की जांच में इस बात की पुष्टि की गई है. ये दोनों ही मरीज फिलहाल एनएमसीएच में भर्ती हैं. दोनों ही पुरुष हैं और इनमें एक पटना के जगनपुरा स्थित उसी सरनाम अस्पताल का कर्मी है जहां मुंगेर के कोरोना पॉजिटिव युवक का डायलिसिस किया गया था. बता दें कि किडनी पेशेंट कतर से आए मुंगेर के इस युवक की मौत पटना एम्स में हो गई थी जिसके बाद उसकी रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव पाई गई थी.

गुरुवार को भी सरनाम अस्पताल के एक 20 साल के वार्ड ब्वॉय में कोरोना पॉजिटिव पाया गया था.बता दें कि बिहार में कोरोना वायरस से मृत हुए एक मात्र युवक मुंगेर का रहने वाला था और वह कतर से भारत लौटा था. वह किडनी पेशेंट भी था और एम्स में भर्ती किए जाने से पहले उसका डायलिसिस 19 मार्च को पटना के जगनपुरा स्थित सरनाम अस्पताल में हुआ था. इसके बाद उसे पटना एम्स में भर्ती किया गया था जहां उसकी मौत के बाद आई रिपोर्ट में वह कोराना पॉजिटिव पाया गया था.

इस बात की जानकारी के बाद स्वास्थ्य विभाग ने सरनाम अस्पताल के कई और कर्मियों की जांच करने का फैसला किया है. गुरुवार को सरनाम अस्पताल के वार्ड बॉय के की पॉजिटिव रिपोर्ट के बाद स्वास्थ्य विभाग हरकत में आया और सिविल सर्जन ने अस्पताल प्रबंधन से पूछताछ की.

जानकारी के अनुसार शुक्रवार को अस्पताल के 30 कर्मियों का सैम्पल लिया जाएगा और जांच करवाई जाएगीबिहार में पाए गए अब तक 9 मरीजों में से इस युवक के अलावा एक महिला और बच्चा भी कोरोना पॉजिटिव है और अब सरनाम अस्पताल का वॉर्ड बॉय और अन्य एक कर्मी भी कोरोना पॉजिटिव पाया गया. जाहिर है बिहार के कुल कोरोना मरीजों में से चार लोग इसी मृत युवक के संपर्क में आया है.

Related Articles

Back to top button