ASAMLIVE TVMain Slideखबर 50दिल्ली एनसीआरदेशबड़ी खबरविदेश

कोरोना से भारत में अब तक 875 मामले आये सामने

आपको बतादे की दक्षिण कोरिया में 146 नए कोरोनोवायरस मामले सामने आए हैं. यह एक सप्ताह में सबसे ज्यादा है .दक्षिण कोरिया ने शुक्रवार को 146 नए कोरोनोवायरस मामलों की सूचना दी. कोरिया सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन ने यह नहीं बताया कि शुक्रवार के कितने नए मामले ऐसे थे जो बाहर से आये क्योंकि अभी उनकी जांच की जा रही है.कोरोना वायरस से केरल में पहली मौत, दुबई से लौटी महिला ने तोड़ा दम उत्तर प्रदेश सरकार ने बताया कि कोरोनोवायरस लॉकडाउन के बीच प्रवासी श्रमिकों को उनके घर ले जाने के लिए 1000 बसों की व्यवस्था की गई है.

परिवहन अधिकारियों, बस ड्राइवरों और कंडक्टरों को कल रात सीएम ने बुलाया था ताकि सभी व्यवस्थाएं की जा सकें तमिलनाडु में आज दो नए कोरोनोवायरस मामले सामने आए हैं. इसके बाद राज्य में कोरोना पीड़ितों की संख्या 40 हो गई है राजस्थान के 10 जिलों में फैली महामारी, पॉजिटिव मरीजों की संख्या हुई 52यूपी के इन 12 जिलों में मिले हैं COVID-19 के मरीज, नोएडा में सबसे ज्यादा 18 दिल्ली-उत्तर प्रदेश की सीमा के पास गाज़ीपुर में बड़ी संख्या में लोग इकट्ठा हुए. लोग उत्तर प्रदेश में अपने मूल जिलों के लिए यूपी सरकार द्वारा आयोजित विशेष बसों में सवार होने की इंतजार कर रहे हैं.

देश में कोरोना वायरस का असर बढ़ रहा है. स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों के अनुसार शनिवार तक देश में 875 मामले पॉजिटिव पाये गये जिसमें 777 एक्टिव केस हैं वहीं 66 लोग रिकवर हो चुके हैं. वहीं 19 लोगों की मौत हो चुकी है. बता दें शुक्रवार को सिर्फ केरल में ही कोरोना के 39 पॉजिटिव मरीज पाये गये वहीं दुनिया भर में भी कोरोना का असर देखने को मिल रहा.

कोरोना वायरस के कारण दुनिया में अब तक 25 हजार मौतें हो चुकी हैं. साथ ही 5 लाख से भी अधिक संक्रमण के मामले सामने आ चुके हैं. लेकिन सबसे भयावह तस्‍वीर इटली से शुक्रवार को सामने आई है. वहां एक दिन में कोरोना वायरस संक्रमण से 919 लोगों की मौत हुई है. यह अब तक 1 दिन में हुई मौतों में सर्वाधिक है. इससे अब तक इटली में मरने वालों की कुल संख्‍या 9,134 पहुंच गई है.

Related Articles

Back to top button