ASAMLIVE TVMain Slideउत्तर प्रदेशखबर 50दिल्ली एनसीआरदेशमध्य प्रदेश

देश में लॉकडाउन के दौरान हमले की खबर पर सख्त हुई योगी सरकार दिए ये निर्देश। ……

कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए लगाए लॉकडाउन के दौरान पुलिसकर्मियों पर हमले की घटनाओं के देख अब उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने सख्त फैसला लिया है. राज्य सरकार की ओर से आदेश जारी किया गया है अब जो लोग भी पुलिसकर्मियों पर हमला करेंगे उन पर राष्ट्रीय सुरक्षा कानून यानी रासुका लगा दिया जाएगा. गौरतलब है कि देश में कई जगहों पर पुलिस और स्वास्थ्य कर्मियों पर हमले की खबरें आई हैं. बिहार के मुंगेर जिला के कासिमबाजार थाना क्षेत्र के हजरतगंज इलाके में कोरोना वायरस संक्रमण के संदिग्ध व्यक्ति की जांच के लिए नमूना लेने गयी डॉक्टरों और पुलिस की टीम पर स्थानीय लोगों ने पथराव किया.

इसी तरह पश्चिम बंगाल में अलग-अलग स्थानों पर लॉकडाउन के आदेश लागू करने के दौरान हुए हमलों में नौ पुलिसक्रमी घायल हो गए. उन्होंने बताया कि दक्षिणी 24 परगना और पश्चिमी मिदनापुर जिलों में त्वरित प्रतिक्रिया बलों ने जब लोगों को इकठ्ठा होने से रोका तो उन पर पथराव किया गया. मिली जानकारी के मुताबिक कासिम बाजार के थाना प्रभारी शैलेश कुमार ने बृहस्पतिवार को बताया कि हजरतगंज इलाके में बुधवार देर शाम हुई इस घटना में पुलिसकर्मियों की एक जीप और मेडिकल कर्मियों की एक एंबुलेंस पर पथराव किया गया जिसमें जीप बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया. उन्होंने कहा कि पुलिस दल ने बल प्रयोग कर हालात पर काबू पाया.

वहीं उत्तर प्रदेश के मैनपुरी में सेना के जवान ने कथित रूप से एक महिला की गोली मारकर हत्या कर दी क्योंकि उसके रिश्तेदार ने जवान के परिवार को उन लोगों की सूची में शामिल किया था जो कोरोना वायरस संक्रमण की महामारी के बीच आए थे. मध्य प्रदेश के इंदौर के टाटपट्टी बाखल में बुधवार को दो महिला डॉक्टर उस समय घायल हो गईं जब कोरोना वायरस संक्रमित के संपर्क में आए लोगों का पता लगाने के लिए गए पांच सदस्यीय चिकित्सा दल पर लोगों ने पत्थरबाजी कर दी. पुलिस ने बताया कि मामला दर्ज कर सात लोगों को गिरफ्तार किया गया है. इंदौर के जिलाधिकारी मनीष सिंह ने चेतावनी दी कि जिला प्रशासन इस तरह की घटनाओं को बर्दाश्त नहीं करेगा.

Related Articles

Back to top button