विदेश

फ्रांस में सैनिकों पर आतंकी हमला

फ्रांस के सैनिक माली में मुश्किलों से लड़ रहे है. जहां पर रविवार को फ्रैंच सैनिकों पर आतंकी हमला किया गया. हालांकि अभी तक इसमें जान-माल की हानि का पता नहीं चलपाया है. माली में बौरम के पास पास बरखाने मिलट्री ऑपरेशन के दौरान सेना की टुकड़ी पर यह आतंकी हमला किया गया. इस हमले की जानकारी मलियन मिलिट्री के सूत्रों ने दी.

प्राप्त हुई एक जानकारी के मुताबिक, यह हमला सुसाइड कार बम से किया गया. कार के द्वारा सैनिकों का रास्ता रोका गया जिसके बाद उसमें अचानक से धमाका हो गया. इससे पहले माली में संयुक्त राष्ट्र मिशन ने एक बयान जारी कर कहा था कि एक क्षेत्रीय आतंकवादी-रोधी बल के सैनिकों ने अपने एक साथी जवान की मौत के बाद जवाबी कार्रवाई में यहाँ पर लगभग12 नागरिकों की हत्या कर दी. 

इस घटना के बाद संयुक्त राष्ट्र मिशन ने कहा था कि 19 मई को यहां के साप्ताहिक बुलकेसी मवेशी बाजार में कुछ अज्ञात हमलावरों ने एक सैनिक की गोली मारकर हत्या कर दी थी. संयुक्त राष्ट्र मिशन ने कहा कि जी 5 साहेल जॉइंट फोर्स के मालियन बटालियन ने जवाबी हमला किया , जिसमें इन नागरिकों की मौत हो चुकी है. सरकार की तरफ से अभी तक इस पर कोई प्रतिक्रिया नहीं आयी है.

Related Articles

Back to top button