ASAMLIVE TVMain Slideउत्तर प्रदेशकेरलखबर 50ट्रेंडिगदिल्ली एनसीआरदेशप्रदेशबड़ी खबर

कोरोना जंग में पीएम मोदी की देश कर रहा तारीफ

पूरी दुनिया में जिस समय कोरोना वायरस तेजी से फैल रहा है उसी वक्त हर कोई देश भारत की तैयारियों का मुरीद हो चुका है. अमेरिका से लेकर ब्रिटेन तक ने प्रधानमंत्री मोदी और उनकी ओर से भारत में कोरोना से लड़ने के लिए की गई तैयारियों की तारीफ की है. ऐसे में सवाल उठता है कि आखिर वो कौन से कारण थे जिसने दुनिया के सबसे ताकतवर देश अमेरिका को घुटनों पर ला दिया लेकिन भारत अभी भी मजबूती के साथ कोरोना का मुकाबला कर रहा है.

बता दें कि ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी ने कोरोना वायरस को लेकर भारत की ओर से उठाए गए कदम की तरीफ की है. इसी के साथ विश्व स्वास्थ्य संगठन पहले ही कह चुका है कि भारत के पास वो ताकत है जिसके बल पर वह कोरोना को आसानी से हरा देगा. भारत में प्रति 10 लाख में सिर्फ 3.8 फीसदी मामले ही कोरोना संक्रमण के हैं. ऐसे में कहा जा रहा है कि अभी भी भारत की स्थिति अन्य देशों की तुलना में काफी बेहतर है.

कोरोना वायरस से दुनियाभर में 11 लाख से अधिक लोग संक्रमि​त हो चुके हैं. जिसमें से अमेरिका में 4.68 लाख लोगों कोरोना वायरस से संक्रमित बताए जा रहे हैं. अमेरिका में कोरोना वायरस से अब तक 16697 लोगों की मौत कोरोना वायरस के कारण हुई है. जबकि भारत में कोरोना से संक्रमित मरीजों की संख्या 6412 है जबकि 199 लोगों की मौत हो चुकी है.

भारत के 5 कदम जिसने दिखाई भारत की तैयारी

1- भारत में कोरोना को आने में लगा वक्त
2- भारत ने समय पर कर दिया लॉकडाउन
3- भारत में काफी मात्रा में है हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वीन दवा
4- डॉक्टरों को मिली विशेष तरह की ट्रेनिंग
5- कोरोना को दूसरे चरण में जाने से रोका

Related Articles

Back to top button