विदेश

पाकिस्तान: दो अलग-अलग जगहों पर हुए आतंकी हमले में 5 लोगों की मौत

पाकिस्तान के क्वेटा शहर में तेल कंपनी के 3 कर्मचारी बम ब्लास्ट में मारे गए। बताया जाता है कि वे किसी सर्वेक्षण पर निकले थे उसी दौरान रिमोट कंट्रोल के द्वारा बम ब्लास्ट कर उन पर आतंकी हमला किया गया। पुलिस ने बताया कि रिमोट कंट्रोल द्वारा किए गए बम धमाके से स्थानीय तेल अन्वेषण कंपनी के लिए सर्वेक्षण करने वाले तीन कर्मचारियों की मौत हो गई। स्थानीय पुलिस अधिकारी मोहम्मद हुसैन का कहना है कि बलुचिस्तान प्रांत में डेरा बुगटी शहर के पास ये धमाका हुआ जिसमें पांच अन्य सर्वेक्षणकर्ता भी घायल हो गए।

Loading...

हमले की अब तक किसी संगठन ने जिम्मेदारी नहीं ली है लेकिन छोटे राष्ट्रवादी और अलगाववादी समूहों ने प्रांत में पिछले इस प्रकार के हमलों का दावा किया है। बलूचिस्तान में इस्लामी आतंकवादियों की भी मजबूत पकड़ है।  हाल में ही हमलावरों ने अर्धसैनिक सैनिकों के एक दल पर हमला किया था जिसमें छह लोगों की मौत हो गई थी। आपको बता दें कि बलूच अलगाववादी वर्षों से इन इलाकों पर इस तरह के हमलों को अंजाम देते रहे हैं, वे इस्लामाबाद से पूर्ण स्वायत्तता और प्रांतीय संसाधनों और संपत्ति के बड़े हिस्से की मांग कर रहे हैं।

वजीरिस्तान में दो सुरक्षाकर्मियों की मौत
इसके अलावा उत्तर पश्चिमी पाकिस्तान के आदिवासी इलाके वजीरिस्तान में एक सरकारी वाहन पर आतंकी हमले में दो सुरक्षाकर्मियों की मौत हो गई। बीती रात हुए इस हमले में एक सरकारी कर्मचारी रहमत हुसैन घायल हो गए। यही नहीं इस दौरान दोनों ओर से गोलीबारी हुई।

Loading...
loading...

Related Articles

Back to top button
Live TV