उत्तर प्रदेशप्रदेश

सर्राफ से लूटकाड का राजफाश, चार लुटेरे गिरफ्तार

उन्नाव के सोहरामऊ के सर्राफ शैलेंद्र सोनी और गोसाईगंज में सर्राफ संतोष कुमार से लाखों रुपये के सोने-चादी की लूटपाट की वारदात का मंगलवार को लखनऊ के हसनगंज थाने की पुलिस ने राजफाश किया है। खुलासे के लिए आइजी रेंज लखनऊ ने एक स्पेशल टीम का अलग से गठन किया था।

Loading...

एसएसपी दीपक कुमार के मुताबिक, पकड़े गए बदमाशों में उन्नाव के हसनगंज निवासी चंद्रपाल उर्फ चिन्ना, राजू, अजगैन निवासी प्रकाश सिंह व पारा के मुन्नूखेड़ा निवासी उत्कर्ष हैं। उनके कब्जे से दो लाख कीमत के 70 ग्राम सोने के जेवरात, एक लाख रुपये कीमत के ढाई किलो चादी के जेवरात, एक हाडा अमेज कार, एक 32 बोर की पिस्टल व दो कारतूस, एक लोहे का रॉड, लेबनानी मुद्रा का 500 पैसे का सिक्का समेत अन्य सामान बरामद हुआ है। चंद्रपाल और राजू उन्नाव स्थित हसनगंज थाने के हिस्ट्रीशीटर हैं। अभियुक्त पहले भी जेल जा चुके हैं। अभियुक्तों को पकड़ने में सर्विलास सेल के प्रभारी सुधीर कुमार त्यागी, इंस्पेक्टर हसनगंज हरिप्रसाद अहिरवार, आइजी रेंज की टीम से अयनुद्दीन, सिपाही रोहित शर्मा समेत अन्य पुलिसकर्मी हैं।

जेल से छूटने के बाद बनाई लूट की योजना1राजू ने पूछताछ में बताया कि जेल से छूटने के बाद उसके पकड़े गए साथी प्रकाश ने बताया था कि उन्नाव के सोहरामऊ निवासी सर्राफ शैलेंद्र सोने-चादी का सामान लेकर बाजार करने जाता है। दोनों बदमाशों ने गिरोह के अन्य सदस्यों के साथ मिलकर रेकी के बाद 11 मई को नवाबगंज में सर्राफ शैलेंद्र से सोने-चादी का बैग लूट लिया। घटना के समय राजू कार चला रहा था, कार उत्कर्ष निगम की थी। उत्कर्ष के पास पिस्टल थी। चंद्रपाल ने गाड़ी से उतरकर सर्राफ से थैला छीना तो उसने कसकर पकड़ लिया, इस पर चंद्रपाल ने उसके ऊपर लोहे के रॉड से हमलाकर थैला छीन लिया। घटना में प्रकाश भी साथ था। इसके बाद चारों बदमाश अजगैन होते हुए अपने एक रिश्तेदार के वहा पहुंचे और लूट के सामान का बंटवारा किया।

29 मार्च को गोसाईगंज के सर्राफ को बनाया था निशाना:

गिरोह के बदमाशों ने 29 मार्च को तमंचे के बल पर तेलीबाग निवासी सर्राफ संतोष कुमार के नौकर से गोसाईगंज क्षेत्र में लाखों रुपयों से भरा सोने-चादी का थैला लूट लिया था। खुलासे के लिए गोसाईंगंज के व्यापारियों ने पुलिस को बधाई दी। लखनऊ व्यापार मंडल के वरिष्ठ उपाध्यक्ष श्याममूर्ति गुप्ता ने गोसाईंगंज व हसनगंज के थानेदारों को बधाई दी।

Loading...
loading...

Related Articles

Back to top button
Live TV