बिहार

शाह-नीतीश की मुलाकात से चार दिन पहले दिल्ली में जेडीयू की बैठक

बिहार में जेडीयू सहित एनडीए के सभी सहयोगी दल बीजेपी पर सीट बंटवारे को लेकर दबाव बनाने में जुटे हुए हैं. बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह और जेडीयू प्रमुख नीतीश कुमार के बीच 12 जुलाई को बैठक प्रस्तावित है. दोनों नेताओं के मुलाकात से चार दिन पहले दिल्ली में जेडीयू की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की दो दिवसीय बैठक 7-8 जुलाई को होने जा रही है.

Loading...

माना जा रहा है कि जेडीयू की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की इस बैठक में पार्टी की आगे की राणनीति तय की जाएगी.बिहार को विशेष दर्जा देने के मुद्दे के साथ इस बैठक में लोकसभा सीटों के बंटवारे के मुद्दे पर भी चर्चा हो सकती है.

लोकसभा चुनाव से पहले होने वाली बैठक को काफी अहम माना जा रहा है. राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में शामिल होने के लिए पार्टी अध्यक्ष और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार 7 जुलाई को पहुंचे. इसके बाद आठ जुलाई को राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में हिस्सा लेंगे.

इस बैठक में पार्टी पदाधिकारियों, राज्यों के अध्यक्षों के साथ ही कार्यकारिणी के करीब 100 नेता शामिल होंगे. बैठक में बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग को लेकर भी आगे की रणनीति पर विचार होने की संभावना है. हाल के दिनों में जेडीयू अपनी इस पुरानी मांग को लेकर एक बार फिर मुखर हुआ है.

दिलचस्प बात यह है कि 12 जुलाई को अमित शाह पटना में नीतीश कुमार से मुलाकात करेंगे. ऐसे में जेडीयू की ये बैठक सिर्फ 4 दिन पहले होने के सियासी मायने निकाले जाने लगे हैं.

Loading...
loading...

Related Articles

Back to top button
Live TV