प्रदेशबिहार

जदयू राष्‍ट्रीय कर्यकारिणी की अहम बैठक आज, सीट शेयरिंग काे ले चर्चा तय

जदयू की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की रविवार को आयोजित बैठक में इस वर्ष चार राज्यों में होने वाले चुनाव पर मुख्य रूप से चर्चा होगी। इसके अलावा 2019 लोकसभा चुनाव की तैयारी और देश के वर्तमान राजनीतिक माहौल पर भी विमर्श होगा। नीतीश कुमार शनिवार को ही दिल्ली पहुंच गए और शनिवार संध्या उन्होंने पार्टी के राष्ट्रीय पदाधिकारियों के साथ बैठक की और उनसे फीडबैक लिया।

 
जिन चार राज्यों में चुनाव होने हैं उनमें राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और मिजोरम शामिल है। पार्टी ने इन चारों राज्यों में हाल के दिनों में अपनी सक्रियता बढ़ाई है और संगठन को चुस्त-दुरुस्त करने के लिए संयोजक नियुक्त करने के साथ-साथ राष्ट्रीय स्तर के पदाधिकारियों को इन राज्यों का प्रभारी बनाया है। पार्टी सूत्रों ने बताया कि रविवार को आयोजित राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में राजनीतिक प्रस्ताव पारित किया जाएगा जिसे तैयार करने की जिम्मेदारी चार मंत्रियों को सौंपी गई थी। 

जदयू की यह बैठक इस कारण बहुत अहम मानी जा रही है क्योंकि अगला लोकसभा चुनाव नजदीक आ चुका है। एनडीए के अंदर सीटों के तालमेल को लेकर हर घटक दल अपना पक्ष जोरदार ढंग से रख रहा है। इसी बीच भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह का 12 जुलाई को पटना का दौरा प्रस्तावित है।

Related Articles

Back to top button