उत्तराखंडप्रदेश

अर्द्धकुंभ में साध्वी निरंजन ज्योति को मिलेगी महामंडलेश्वर की पदवी: महंत नरेंद्र गिरि

अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि ने एलान किया इलाहाबाद अर्द्धकुंभ मेले में केंद्रीय खाद्य प्रसंस्करण राज्य मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति को महामंडलेश्वर की पदवी प्रदान की जाएगी। कहा कि साध्वी निरंजन ज्योति की अखाड़े व धर्म की सेवा को देखते हुए यह निर्णय लिया गया है। इस अवसर पर गंगा रक्षा का संकल्प लेते हुए महंत नरेंद्र गिरि ने कहा कि गंगा लोक कल्याण के लिए है, बिजली बनाने के लिए नहीं है।

Loading...

शनिवार को केंद्रीय खाद्य प्रसंस्करण राज्य मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति निरंजनी अखाड़ा पहुंचीं। यहां अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद अध्यक्ष श्रीमहंत नरेंद्र गिरी के नेतृत्व में संतों ने उनका स्वागत किया। इस दौरान साध्वी निरंजन ज्योति ने संत महापुरुषों द्वारा महामंडलेश्वर की पदवी दिए जाने पर आभार जताते हुए कहा कि  गंगा को प्रदूषण मुक्त रखना सभी का कर्तव्य है।

नमामि गंगे परियोजना पर उन्होंने कहा कि यह योजना प्रभावी रूप से गंगा को प्रदूषण मुक्त करने में सहायक सिद्ध हो रही है। खाद्य प्रसंस्करण को लेकर उन्होंने कहा कि देश के कई राज्यों में फूड पार्क स्थापित करने की दिशा में तेजी से काम किया जा रहा है।

Loading...
loading...

Related Articles

Back to top button
Live TV