दिल्ली एनसीआरप्रदेश

मोदी आज दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति संग करेंगे विश्व की सबसे बड़ी मोबाइल फैक्ट्री का उद्घाटन

सोमवार शाम पांच बजे सेक्टर-81 स्थित सैमसंग इंडिया की नई यूनिट का उद्घाटन होगा। उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति मून जे-इन करेंगे। इससे पहले रविवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने चौथी बार नोएडा आकर तैयारियों का जायजा लिया। वह सीधे डीएनडी के रास्ते सेक्टर-81 स्थित सैमसंग इंडिया की नई यूनिट में कार्यक्रम स्थल का निरीक्षण करने पहुंचे।

यहां प्राधिकरण, प्रशासन के आला अधिकारियों के अलावा उनके साथ उत्तर प्रदेश औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना मौजूद रहे। साढ़े चार बजे उन्होंने कार्यक्रम की तैयारियों में जुटे आला अधिकारियों के साथ बैठक की। मुख्यमंत्री ने डीएनडी बार्डर से सैमसंग इंडिया तक की गई तैयारियों का जायजा सड़क मार्ग से लिया। इसके बाद कार्यक्रम स्थल पर बैठक कर अधिकारियों को दिशा निर्देश दिए। सीएम ने 25 दिसंबर 2017 को पीएम के कार्यक्रम के बाद उनके काफिले के भटकने का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा कि इस बार ऐसा न हो, इसके लिए अच्छे अधिकारी लगाए जाएं।

यूनिपोल देंगे दोस्ती का पैगाम

प्रधानमंत्री एवं दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति के स्वागत के लिए शहर तैयार है। डीएनडी से पहले और बाद शहर में प्रत्येक जगह जहां-जहां भी दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति की नजर जाएगी। वहां तक दोनों मुल्कों की दोस्ती व नए आयामों के बोर्ड लगाए जा रहे है। बोर्ड लगाने का काम देर रात तक पूरा कर लिया जाएगा। इसके लिए डीएनडी बार्डर के दोनों ओर यूटिलिटी यूनिपोल पर स्वागत के लिए होर्डिंग लगाई जा रही है।

शाम पांच बजे से शुरू होगा प्रधानमंत्री का कार्यक्रम

प्रशासनिक अधिकारियों के मुताबिक सोमवार को प्रधानमंत्री का कार्यक्रम शाम पांच बजे से शुरू होगा। पांच बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति का काफिला दिल्ली से डीएनडी के रास्ते नोएडा में प्रवेश करेगा। यहां से काफिला नोएडा सेक्टर-81 में प्रवेश कर सैमसंग इंडिया की नई यूनिट के उद्घाटन स्थल पहुंचेगा। शाम को साढ़े पांच बजे प्रधानमंत्री का काफिला कार्यक्रम स्थल से रवाना हो जाएगा।

बनाए गए चार स्वागत द्वार

पूरे यात्रा मार्ग पर चार स्वागत द्वार बनाए जा रहे हैं अन्य उपयुक्त स्थलों पर लगभग 300 झंडे लगाए जा रहे हैं जो भारत एवं दक्षिण कोरिया के होंगे। इससे पहले रविवार को मुख्यमंत्री ने डीएनडी से प्रारंभ कर पूरे यात्रा मार्ग का निरीक्षण किया और आवश्यक निर्देश दिए तदुपरांत सायंकाल बैठक की और आवश्यक निर्देश दिए। प्राधिकरण की ओर से जोरदार तैयारियां की जा रही हैं।

उप्र के राज्यपाल भी कार्यक्रम में लेंगे हिस्सा

उप्र के राज्यपाल राम नाईक भी सोमवार को कार्यक्रम में हिस्सा लेने आएंगे। वह ¨हडन एयरबेस पर उतरकर हेलीकॉप्टर के जरिए सैमसंग कंपनी के पास बनाए गए हेलीपैड पर उतरेंगे। ऐसे ही सोमवार को योगी आदित्यनाथ भी कार्यक्रम स्थल तक आएंगे।

Related Articles

Back to top button