LIVE TVMain Slideउत्तर प्रदेशखबर 50दिल्ली एनसीआरदेश

बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने कांग्रेस से पूछा सवाल आपने सीमा पर डवलपमेंट क्यों नहीं किया?

भारत-चीन सीमा विवाद के बीच बीजेपी ने चीन पर बड़ा आरोप लगाया है. बीजेपी ने कहा है कि कांग्रेस की सरकार के समय पाकिस्तान और चीन ने 78000 वर्ग किमी की जमीन पर कब्जा कर लिया था और कांग्रेस सरकार ने कुछ नहीं किया. साथ ही बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने ये भी कहा कि 2013 में कांग्रेस सरकार ने बॉर्डर पर सड़क नहीं बनाने की बात कही थी. इसपर भी बीजेपी ने कांग्रेस पर निशाना साधा है.

Loading...

बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा, ‘राहुल गांधी और सोनिया गांधी ने देशभर में भ्रम की राजनीति भ्रमजाल फैलाया है. उन्हें जवाब देना चाहिए कि उन्होंने चीन और पाकिस्तान को 78000 वर्ग किमी जमीन क्यों दे दी? ये जमीन दो राज्यों के बराबर होती है. हरियाणा जैसे दो राज्य इतनी जमीन में आ सकते हैं. इसमें से चीन को 43000 वर्ग किमी जमीन दी गई.’

2013 में कांग्रेस सरकार में रक्षा मंत्री एके एंटनी ने सीमा पर सड़क नहीं बनाने की बात कही थी. इस पर बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने कांग्रेस से पूछा, आपने सीमा पर डवलपमेंट क्यों नहीं किया?

इस आरोप पर सफाई देते हुए कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा, ‘तथ्यों के साथ सच बदलता रहता है. जो बात 1948 में थी वो 1952 में नहीं है. जो बात 52 में थी वो 62 में नहीं थी. जो बात 62 में थी वो 67 में नहीं थी. और जो बात 71 में थी वो 87 में नहीं थी. पहले हमारी अलग पॉलिसी थी. उन पॉलिसी पर इतिहास को लेकर आप सवाल उठाना चाहते हैं तो उठा सकते हैं.

Loading...
loading...

Related Articles

Back to top button
Live TV