LIVE TVMain Slideउत्तर प्रदेशखबर 50दिल्ली एनसीआरदेशप्रदेशबिहार

बिहार के उप-मुख्यमंत्री सुशील मोदी भी चल पड़े सोनिया की राह पर केंद्र सरकार से बोले गरीबों को दे मुफ्त राशन ..

बिहार के उप-मुख्यमंत्री और वरिष्ठ बीजेपी नेता सुशील मोदी ने केंद्र सरकार से आग्रह किया है कि प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत गरीबों को आने वाले 3 महीनों के लिए भी मुफ्त राशन उपलब्ध कराया जाए. मोदी ने गृह मंत्री अमित शाह से बात कर कहा कि इससे आने वाले महीनों में भी गरीबों को मुश्किल हालातों से निकलने में सहायता मिलेगी.

Loading...

सुशील मोदी ने मंगलवार 23 जून को ट्वीट कर बताया कि उन्होंने गृह मंत्री अमित शाह से इस विषय को लेकर फोन पर चर्चा की. मोदी ने कहा कि लॉकडाउन के दौरान करोड़ों गरीबों को इस योजना के तहत मिले राशन का लाभ मिला.

मोदी ने कहा, “लॉकडाउन के दौरान बिहार के 8.71 करोड़ गरीबों को 3 महीने तक हर माह 5-5 किलो (कुल 15 किलो) चावल और 1.68 करोड़ परिवारों को प्रति माह 1-1 किलो अरहर दाल मुफ्त दी गई.”मोदी ने बताया कि 28 रुपये किलो बाजार मूल्य की दर से कुल 5057.30 करोड़ रुपये के चावल और 120 रुपये प्रति किलो की दर से 610 करोड़ रुपये की अरहर दाल सरकार ने गरीब परिवारों को मुफ्त में बांटी.

मोदी ने शाह को बताया कि लॉकडाउन का असर अभी भी कुछ हद तक बरकरार है और गरीबों के जीवन यापन में मुश्किलों को सामना करना पड़ रहा है. मोदी ने साथ ही अपील करते हुए कहा कि जुलाई से सितंबर तक 3 महीनों के लिए एक बार फिर गरीबों को मुफ्त खाद्यान दिया जाए ताकि सूखे और बाढ़ की स्थिति में उन्हें आने वाले वक्त में परेशानी का सामना न करना पड़े.

Loading...
loading...

Related Articles

Back to top button
Live TV