प्रदेशबिहार

संबित का तंज: ‘बेल’ गाड़ी पर सवार राजद-कांग्रेेस के नेता, बेटों की तरक्‍की में लगे लालू

बिहार दौरे पर आए भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने विरोध दलों पर जमकर निशाना साधा। उन्‍होंने कहा कि लालू यादव को न तो देश से मतलब है न बिहार की उन्नति से। उन्हें तो केवल दोनों बेटों की तरक्की से मतलब है। मीडिया से मुखातिब संबित ने कहा कि बिहार और देश का विकास करना है तो परिवारवाद की राजनीति खत्म करनी होगी।

संबित बिहार भाजपा के प्रवक्ता और मीडिया कर्मियों के साथ बैठक करने के लिए पटना आए थे। उन्होंने प्रवक्ताओं को मीडिया फ्रेंडली बनने के टिप्स दिए। उन्होंने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी, पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम से लेकर राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव और तेजस्वी यादव का एक पैर बेल (जमानत) गाड़ी में और दूसरा भ्रष्टाचार लिप्त है।

बकौल संबित, दोनों दलों के नेताओं की जेल जाने के भय से नींद उड़ी हुई है। उन्होंने बेल गाड़ी का अर्थ स्पष्ट करते हुए कहा कि प्रति दिन किसी न किसी भ्रष्टाचार के मामले में कांग्रेस और राजद नेता जमानत यानि बेल लेने के लिए अदालत का चक्कर लगा रहे हैं।

लालू और राहुल को विकास से नहीं वास्ता

उन्‍होंने कहा कि लालू यादव को न तो देश से मतलब है न बिहार की उन्नति से। उन्हें तो केवल दोनों बेटों की तरक्की से मतलब है। उन्होंने परिवार के मोह में बिहार के विकास को पीछे ढकेल दिया। यही वजह है कि जनता ने जब लालू को नकार दिया तब से उनका एक ही मकसद है कि अपने दोनों बेटों को राजनीति में कैसे सेट किया जाए। कहा कि परिवारवाद विकास की राह में सबसे बड़ा रोड़ा है। इसे खत्म करना होगा तभी विकास संभव है। तेज प्रताप यादव और तेजस्वी यादव पर निशाना साधते हुए संबित ने कहा कि राजद के अंदर सिर फुटव्वल हो रही है। दोनों भाइयों के बीच संपत्ति के बंटवारे की लड़ाई हो रही है कि पांच मॉल हमारा और चार मॉल तुम्हारा है लेकिन बिहार की प्रॉपर्टी की मालिक यहां की जनता है।

जनता सबसे बड़ा भाई

बिहार में जदयू और भाजपा के बीच बड़े और छोटे भाई के सवाल के जवाब में संबित ने कहा कि कोई दल छोटा बड़ा नहीं, जनता ही सबसे बड़ा भाई है। बिहार में 2019 के चुनाव में चेहरा कौन होगा सवाल पर संबित ने कहा एनडीए का चेहरा नरेंद्र मोदी होंगे। उन्होंने कहा कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने यह साफ कर दिया है कि वे प्रधानमंत्री पद के दावेदार नहीं है।

Related Articles

Back to top button