बड़ी खबर

भारत में चीनी मोबाइल एप्लिकेशन पर मोदी सरकार स्थिति स्पष्ट करे: शत्रुघ्न सिन्हा

अभिनेता से राजनेता बने शत्रुघ्न सिन्हा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को ट्वीटर पर टैग करते हुए उनसे भारत में चीनी मोबाइल एप्लिकेशन पर सरकार की स्थिति स्पष्ट करने को कहा है।

Loading...

गौरतलब है कि, पिछले साल लोकसभा चुनाव से पहले सिन्हा ने भाजपा का दामन छोड़ते हुए कांग्रेस का हाथ थाम लिया था। वह कांग्रेस में शामिल होने से पहले ही भाजपा के खिलाफ बयानबाजी कर रहे थे, जिससे उनके पार्टी छोड़ने का संकेत मिल रहा था।

कांग्रेस नेता ने सिलसिलेवार ट्वीट करते हुए इस मुद्दे पर सरकार से सवाल किया। सिन्हा ने अपने पहले ट्वीट में कहा, ‘माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भ्रम बरकरार है…एक सोशल मीडिया रिपोर्ट पर देखा कि भारत में कुछ चीनी एप्स पर प्रतिबंध लगाया गया है।

इसमें यह भी दावा किया गया कि इलेक्ट्रोनिक और आईटी मंत्रालय के अंतर्गत एनआईसी ने कुछ चीनी एप्स के भारत में प्रयोग पर प्रतिबंध लगाया है।’

अपने दूसरे ट्वीट में सिन्हा ने कहा, ‘हालांकि, पीआईबी के फैक्ट चेक ट्विटर हैंडल ने इस दावे का खंडन करते हुए कहा कि ऐसा कोई भी निर्देश नहीं दिया गया है।

ये सभी रिपोर्ट भारत और चीन के बीच चल रहे तनाव के दौरान आ रही हैं। सर ये भ्रम और विरोधाभास क्यों है? ऐसी रिपोर्ट भ्रामक सी लग रही हैं।’ उन्होंने इस मुद्दे पर प्रधानमंत्री को जरूरी कार्रवाई करने को कहा।

मंगलवार को कांग्रेस नेता ने सीमा विवाद को लेकर ट्वीट किया और पीएम मोदी से लोगों के बीच भारत-चीन सीमा विवाद को लेकर पैदा हुए विरोधाभास पर सवाल किया। उन्होंने अपने ट्वीट में कहा कि ऐसा लग रहा है, जैसे देश भ्रम में है और उसे पता नहीं है कि किस बात पर यकीन किया जाए।

सिन्हा ने कहा, ‘हम आपसे इस क्रूर हमले और हमारे 20 बहादुरों की दुर्भाग्यपूर्ण मौत पर जवाब चाहते हैं। आशा और प्रार्थना है कि आप इस मुद्दे पर जल्द जवाब देंगे, बिना किसी और देरी के। इन कठिन समय में राष्ट्र आपके साथ एकजुट है। जय हिंद!’

Loading...
loading...

Related Articles

Back to top button
Live TV