प्रदेश

पूर्व अंतरराष्ट्रीय निशानेबाज समरेश जंग ने अपने परिवार के पांच सदस्यों के साथ कोरोना की जंग जीती

वर्ष 2006 के मेलबर्न कॉमनवेल्थ गेम्स में गोल्डन फिंगर का खिताब हासिल करने वाले पूर्व अंतरराष्ट्रीय निशानेबाज समरेश जंग ने अपने परिवार के पांच सदस्यों के साथ कोरोना के खिलाफ जंग जीत ली है।

कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद अपने दिल्ली में घर को अस्पताल बना लिया था। अब महामारी से पार पाने के बाद लोगों को जागरूक कर रहे हैं। समरेश जंग ने कहा कि कोरोना से लड़ाई धैर्य से जीती जा सकती है। जिन्हें भी कोरोना पॉजिटिव होने का पता चला है, वे ज्यादा घबराए नहीं।

ध्यान रहे कि इसे हल्के में भी नहीं लें। वे 5 जून को कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। परिवार के पांच संक्रमत सदस्यों समेत घर में खुद को अलग ही रखा।

परिवार के 5 अन्य सदस्यों के साथ कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए थे। इसमें 2006 में  एशियन गेम्स में गोल्ड मेडल प्राप्त करने वाली शूटर अनुजा जंग भी थीं।

इन सभी लोगों ने कोरोना से जंग जीत ली है। समरेश जंग पांवटा साहिब के हरिपुर के रहने वाले हैं। ये स्वतंत्रता सेनानी कर्नल शेरजंग के पोते हैं।

समरेश जंग ने 2006 के मेलबर्न कॉमनवेल्थ गेम्स में गोल्डन फिंगर के नाम से खिताब हासिल किया था। इस समय समरेश जंग कोच के रूप में कार्य कर रहे हैं।

Related Articles

Back to top button