उत्तर प्रदेश

यूपी में कोरोना मरीजो की संख्या 19,557 पहुची

यूपी में भी कोरोना का कहर जारी है। बुधवार को प्रदेश में 700 नए केस मिले और 11 की मौत हो गई। अब 6375 सक्रिय मरीज हैं और 12,586 ठीक होकर घर जा चुके हैं। प्रदेश में कुल संक्रमितों का आंकड़ा 19,557 तक पहुंच गया है।

Loading...

शामली में बुधवार देर शाम मेरठ मेडिकल से आई सैंपल की रिपोर्ट में जनपद शामली मैं कोरोना पॉजिटिव के 7 नए केस आए हैं। नए केस में पुलिस का एक सिपाही भी शामिल है।

इसके अलावा शामली में तीन महिलाएं समेत चार लोग अलग-अलग मोहल्लों के रहने वाले हैं जबकि एक युवक थानाभवन क्षेत्र के गांव का और एक युवक कांधला क्षेत्र के एक गांव का निवासी है। जनपद में इस समय कोरोना पॉजिटिव के एक्टिव केस की संख्या बढ़कर 54 हो गई है।

गाजीपुर जिले में कोरोना मरीजों का आंकड़ा थमने का नाम नहीं ले रहा है। बुधवार को सुबह में दो मरीजों के मिलने के बाद देर शाम कोरोना के 8 पॉजिटिव केस मिले।

इनमें से एक शहर का भी निवासी है। आशंका जताई जा रही है कि यह ट्रेवल एजेंसी संचालक के संपर्क में आने से संक्रमित हुआ है। जबकि अन्य ग्रामीण इलाके के रहने वाले हैं।

कोरोना संक्रमितों की संख्या अब 317 तक पहुंच गई है। इसमें 78 एक्टिव मरीज हैं और 239 मरीज स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं। अभी तक दो मरीजों की मौत भी हो चुकी है।

चंदौली में बुधवार को एक प्रवासी की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। यह मुंबई से आया था और अमरा धानापुर का रहने वाला है।

ललितपुर के बानपुर थाना इलाके के ग्राम छिल्ला निवासी 72 वर्षीय वृद्ध को गुर्दे की तकलीफ की वजह से 20 जून को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

यहां हुए इलाज से उसे आराम नहीं मिला। गंभीरावस्था में उसे 22 जून को झांसी मेडिकल कॉलेज के लिए रेफर कर दिया गया। मेडिकल में वृद्ध का कोरोना नमूना लिया गया, जिसकी रिपोर्ट बुधवार को पॉजिटिव आई। रिपोर्ट आने के कुछ देर बाद वृद्ध की मौत हो गई।

जौनपुर जिले में बुधवार को कोरोना के आठ नए मरीज मिले। इसमें सात प्रवासी हैं, जबकि एक महिला कोरोना मरीज के संपर्क में आने के कारण संक्रमित हुई है।

पॉजिटिव मिले मरीजों में 4 मुंबई और तीन दिल्ली-एनसीआर से यहां आए हैं। रिपोर्ट आने के बाद उन्हें पूर्वांचल विश्वविद्यालय में बने कोविड-19 अस्पताल में शिफ्ट करा दिया गया है। जिले मेें अब कोरोना पॉजिटिव केस की संख्या 503 हो गई है।

मेरठ में सुभारती की डॉक्टर, एसएसपी ऑफिस में तैनात एएसआई, सुभारती पुलिस चौकी पर तैनात सब इंस्पेक्टर और नगर निगम कर्मी समेत 18 कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। वहीं बिजनौर में आज 17 कोरोना पॉजिटिव मिले।

Loading...
loading...

Related Articles

Back to top button
Live TV