दिल्ली एनसीआर

कोरोना संकट: दिल्ली यूनिवर्सिटी ने फाइनल ईयर के छात्रों की परीक्षा को 10 दिनों के लिए स्थगित किया

भारत में तेजी से बढ़ रहे कोरोना वायरस मामलों के कारण दिल्ली यूनिवर्सिटी (DU) ने फाइनल ईयर के छात्रों के लिए होने वाली परीक्षा को 10 दिनों के लिए स्थगित कर दिया है. वहीं परीक्षा की नई तारीख की घोषणा 3 जुलाई को की जाएगी.

दिल्ली यूनिवर्सिटी ने कोरोना वायरस की मौजूदा स्थिति को देखते हुए शनिवार को परीक्षा को स्थगित करने का निर्णय लिया. ग्रेजुएशन और पोस्ट ग्रेजुएशन के छात्रों को जल्दी ही सूचित कर दिया जाएगा कि परीक्षा का आयोजन अब कब किया जाना है.

परीक्षा स्थगित को लेकर डीयू ने एक नोटिफिकेशन जारी किया है. बता दें, SOL और NCWEB के छात्रों की परीक्षा को भी स्थगित कर दिया गया है.

वहीं सीबीएसई ने 10वीं-12वीं की 1 से 15 जुलाई को होनी वाली बची परीक्षा को रद्द कर दिया है. ऐसे में डीयू के छात्रों को उम्मीद थी कि फाइनल ईयर की परीक्षा भी रद्द हो सकती है. हालांकि अभी परीक्षा को स्थगित किया है.

बता दें, दिल्ली यूनिवर्सिटी (DU) ने एडमिशन प्रक्रिया 20 जून से शुरू कर दी है. एडमिशन संबंधित जानकारी आधिकारिक वेबसाइट du.ac.in पर जारी कर दी गई है. .एडमिशन प्रक्रिया ग्रेजुएशन, पोस्ट ग्रेजुएशन, Mphil और PhD कोर्सेज में दाखिले के लिए है.

पिछले साल 30 मई से 22 जून के बीच ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया हुई थी और 28 जून को पहली कट-ऑफ लिस्ट जारी की गई थी. इस साल कोरोना वायरस के कारण एडमिशन में देरी हुई है.

Related Articles

Back to top button