मध्य प्रदेश

राष्ट्रपति ने यूपी की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल को मध्य प्रदेश के राज्यपाल का अतिरिक्त कार्यभार सौंपा

उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल को मध्य प्रदेश के राज्यपाल का अतिरिक्त कार्यभार सौंपा गया है. खराब सेहत के कारण मध्य प्रदेश के राज्यपाल लालजी टंडन के छुट्टी पर होने के कारण राष्ट्रपति ने आनंदीबेन पटेल को अतिरिक्त प्रभार सौंपा है.

राष्ट्रपति भवन के जरिए बताया गया कि मध्य प्रदेश के राज्यपाल लालजी टंडन की अनुपस्थिति में उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल को मध्य प्रदेश का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है. दरअसल, खराब सेहत के बाद मध्य प्रदेश के राज्यपाल लालजी टंडन को लखनऊ के मेदांता हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था.

बता दें कि लालजी टंडन (85) को 11 जून को सांस की दिक्कत और बुखार आने पर मेदांता हॉस्पिटल लखनऊ में भर्ती कराया गया था. लालजी टंडन की कोरोना जांच भी की गई थी.

हालांकि उनकी कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आई थी. स्वास्थ्य संबंधी जांचों के दौरान उनके लिवर में भी दिक्कत पाई गई, जिसके लिए उनका एक सीटी गाइडेड प्रोसिजर किया गया.

प्रोसिजर के बाद पेट में रक्त का स्राव बढ़ गया, जिसके चलते उनका इमरजेंसी ऑपरेशन किया गया. ऑपरेशन के बाद उनको आईसीयू में विशेषज्ञों की निगरानी में रखा गया है. फिलहाल डॉक्टर्स के जरिए लालजी टंडन का इलाज किया जा रहा है.

Related Articles

Back to top button