विदेश

तेहरान में मेडिकल क्लिनिक में गैस रिसाव के कारण हुआ बड़ा विस्फोट 19 लोगों की हुई मौत: ईरान

ईरान के उत्तरी तेहरान में एक मेडिकल क्लिनिक में गैस रिसाव के कारण विस्फोट हो गया. इस घटना के कारण 19 लोगों की मौत हो गई. फिलहाल आग पर काबू पा लिया गया है.

Loading...

समाचार एजेंसी एपी के मुताबिक अधिकारियों ने शुरू में कहा कि विस्फोट की इस घटना में 13 लोगों की मौत हो गई है. हालांकि तेहरान अग्निशमन विभाग के प्रवक्ता जलाल मालेकी ने बाद में राज्य टीवी को बताया कि मरने वालों की संख्या 19 हो गई है.

इस घटना में सबसे ज्यादा महिलाओं की जान गई है. राज्य संचालित आईआरएनए समाचार एजेंसी ने जलाल मालेकी के हवाले से बताया कि मृतकों में 15 महिलाएं और चार पुरुष शामिल हैं. मालेकी ने कहा कि अग्निशामकों ने 20 लोगों को बचाया था.

तेहरान अग्निशमन विभाग के प्रवक्ता जलाल मालेकी ने कहा कि विस्फोट के बाद लगी आग पर काबू पा लिया गया है. आग बुझा दी गई है. वहीं सोशल मीडिया पर वायरल एक वीडियो में उत्तरी तेहरान साइट पर कई विस्फोट के बाद आग की लपटें नजर आ रही थीं. तेहरान के डिप्टी गवर्नर हमीद्रेजा गौदर्जी ने बताया कि इमारत में मेडिकल गैस टैंकों से रिसाव के कारण विस्फोट हुआ और आग लगी.

बता दें कि कुछ दिन पहले तेहरान के पास एक संवेदनशील सैन्य स्थल के पास एक विस्फोट हुआ था, जिस पर रक्षा मंत्रालय ने कहा था कि गैस भंडारण फैसिलिटी में एक टैंक के लीक होने के चलते आग लगी थी. इस हादसे में किसी की मौत नहीं हुई थी.

Loading...
loading...

Related Articles

Back to top button
Live TV