देश

कोरोना की वैक्सीन उपलब्ध होने के बाद सबसे पहले कोरोना योद्धाओं का टीकाकरण किया जाएगा: PM मोदी

भले ही कोविड-19 की वैक्सीन मिलने में अभी देर है, लेकिन केंद्र सरकार ने इस वैक्सीन की उलब्धता के बाद की योजना और तैयारियों का खाका खींचना चालू कर दिया है।

Loading...

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में एक उच्चस्तरीय बैठक में तय किया गया कि वैक्सीन उपलब्ध होने के बाद सबसे पहले कोरोना योद्धाओं का टीकाकरण किया जाएगा।

उन्होंने अधिकारियों को टीकाकरण की योजना और तैयारियों की योजना तैयार करने के लिए चार निर्देश दिए। पीएम मोदी ने अधिकारियों को सबसे पहले डॉक्टरों, नर्सों, स्वास्थ्य कर्मियों, अन्य फ्रंटलाइन कोरोना योद्धाओं जैसे अतिसंवेदनशील समूहों का ब्योरा तैयार करने को कहा है ताकि सबसे पहले इनका टीकाकरण किया जाए।

पीएम ने टीकाकरण की योजना को ‘किसी को भी, कहीं पर भी’ लक्ष्य के तहत तैयार करने के लिए कहा ताकि बिना डोमिसाइल की बाधा के सभी को वैक्सीन उपलब्ध हो सके।

तीसरे निर्देश में उन्होंने टीकाकरण को सस्ता और सुलभ बनाने का निर्देश दिया, जबकि चौथे निर्देश के तौर पर पीएम ने वैक्सीन के उत्पादन से लेकर उसकी उपलब्धता तक की पूरी प्रक्रिया पर तकनीकी उपयोग के जरिये रियल टाइम निगरानी की तैयारी के लिए कहा। बैठक में टीका विकास प्रयासों की वर्तमान स्थिति की भी समीक्षा की।

Loading...
loading...

Related Articles

Back to top button
Live TV