ट्रेंडिग

सोशल मीडिया एप शेयरचैट ने नया वीडियो अपलोडिंग एप Moj लॉन्च किया

डिजिटल इंडिया के पांच साल पूरे होने के मौके पर सूचना और प्रौद्योगिकी मंत्री रविशंकर प्रसाद ने डिजिटल इंडिया के लिए काम कर रहे स्टार्टअप्स को संबोधित करते हुए कहा कि भारत में गूगल प्ले-स्टोर और एप स्टोर से एप बहुत डाउनलोड होते हैं, लेकिन अब एप अपलोड करने का वक्त आ गया है।

Loading...

वैसे तो रविशंकर प्रसाद ने ये बातें हाल ही में कही है लेकिन भारतीय कंपनियां पिछले कई महीनों से इस मुद्दे पर काम कर रही हैं।

चीन के साथ सीमा-विवाद के बाद सरकार ने 59 चाइनीज एप्स पर प्रतिबंध लगा दिया है। प्रतिबंध के बाद एक के बाद एक मेड इन इंडिया मोबाइल एप की बाढ़ आ गई है।

सोशल मीडिया एप शेयरचैट ने अब टिकटॉक की तरह ही अपना एक नया एप मोज (Moj) लॉन्च किया है।

मोज (Moj) एक घरेलू सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म है जिसकी पैरेंट कंपनी शेयरचैट है। मोज (Moj) को गूगल प्ले-स्टोर से डाउनलोड किया जा सकता है।

मोज के फीचर्स टिकटॉक जैसे ही हैं। इसमें भी आपको शॉर्ट वीडियो बनाने, स्पेशल इफेक्ट, स्टिकर्स और इमोशन जैसे फीचर्स मिलेंगे।

यह एप 15 भारतीय भाषाओं में है। इसमें अंग्रेजी का सपोर्ट नहीं है। शेयरचैट ने मोज (Moj) को चुपके से लॉन्च कर दिया है और 50 हजार लोगों ने इस एप को डाउनलोड भी कर लिया है। इस एप को 5 में 4.3 रेटिंग भी मिली है।

Moj पर आप 15  सेकेंड के वीडियो अपलोड कर सकते हैं। खास बात यह है कि मोज (Moj) एप में आपको लिस सिंकिंग का भी फीचर है जैसा कि टिकटॉक में था। बता दें कि जी5 का भी शॉर्ट वीडियो एप हाईपाई (HiPi) जल्द ही भारत में लॉन्च होने वाला है।

Loading...
loading...

Related Articles

Back to top button
Live TV