दिल्ली एनसीआर

दिल्ली में DRDO ने 11 दिन में सरदार पटेल कोविड-19 अस्पताल का ढांचा तैयार किया

दिल्ली में कोरोना संक्रमण के रोकथाम के लिए हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं। रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन (डीआरडीओ) द्वारा दिल्ली कैंट इलाके में 11 दिनों के अंदर सरदार वल्लभ भाई पटेल कोविड-19 अस्पताल का ढांचा बनाकर तैयार किया गया है।

रविवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और डीआरडीओ के चेयरमैन जी सतीश रेड्डी अस्पताल का दौरा करने पहुंचे।

डीआरडीओ के एक अधिकारी ने बताया कि इस अस्थाई अस्पताल में कुल 1000 बिस्तरों की व्यवस्था होगी, जिनमें से 250 आईसीयू बेड होंगे।

बता दें कि राजधानी में शनिवार को कोरोना का रिकवरी दर 70 फीसदी से अधिक हो गया। बीते पांच दिन में ही 12 हजार से अधिक मरीज ठीक होकर अपने घर जा चुके हैं।

इस पर खुशी जाहिर करते हुए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली के दो करोड़ लोगों की मेहनत रंग ला रही है। इसके लिए सभी कोरोना वॉरियर्स बधाई के पात्र हैं।

वहीं स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के मुताबिक शनिवार को कोरोना वायरस के 2505 नए मामले सामने आए हैं, जबकि 55 लोगों की मौत हो गई है।

राजधानी में शनिवार को 2632 मरीजों को डिस्चार्ज किया गया है। इसी के साथ कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 97200 हो गई है।

दिल्ली में अब तक 68256 लोग स्वस्थ हो चुके हैं। कोरोना वायरस से राजधानी में अब तक कुल 3004 लोगों की मौत हो चुकी हैं। दिल्ली में अभी 25940 सक्रिय मामले हैं।

Related Articles

Back to top button