खबर 50ट्रेंडिगबड़ी खबरविदेश

डोनाल्ड ट्रंप ने कोरोना वायरस को कहा चाइनीज़ वायरस, अधिक टेस्ट की वजह से बढ़ रहे केस

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का चीन पर इशारों-इशारों मे हमला करना लगातार जारी है. सोमवार को एक बार फिर डोनाल्ड ट्रंप ने कोरोना वायरस को चाइनीज़ वायरस कहा. अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा कि हम बहुत अधिक संख्या में टेस्ट कर रहे हैं इसलिए कोरोना वायरस के मामले बढ़ रहे हैं.

Loading...

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अपने ट्वीट में लिखा कि हमारे यहां अब मौत का आंकड़ा कम होता जा रहा है. फेक न्यूज़ वालों को इसे भी दिखाना चाहिए. ट्रंप ने दावा किया कि अब नौकरी रिकॉर्ड नंबर में लोगों को मिल रही हैं.

आपको बता दें कि पिछले कुछ दिनों से अमेरिका में कोरोना वायरस के मामलों में ज़बरदस्त उछाल आया है. हर रोज यहां करीब पचास हजार नए मामले दर्ज किए जा रहे हैं.

वर्ल्डोमीटर के अनुसार, अमेरिका में अबतक 29 लाख से अधिक लोग कोरोना वायरस की चपेट में आ चुके हैं. जबकि 1.32 लाख लोगों की मौत हो चुकी है. अब अमेरिका में मौतों का आंकड़ा हर रोज पांच सौ के करीब पहुंच गया है, जबकि एक वक्त में हर रोज चार हजार मौत हो रही थीं.

गौरतलब है कि डोनाल्ड ट्रंप लगातार कोरोना वायरस को लेकर चीन पर हमला बोलते आए हैं. ट्रंप का आरोप है कि अगर चीन ने सही वक्त पर दुनिया को आगाह किया होता, तो इतनी बुरी हालत नहीं होती है. यही कारण है कि वो इसे चाइनीज वायरस ही कहते हैं.

नवंबर में होने वाले राष्ट्रपति पद के चुनाव से पहले डोनाल्ड ट्रंप कोरोना वायरस को सही तरीके से हैंडल ना करने को लेकर हर किसी के निशाने पर हैं. जबकि जवाब में वो यही कहते हैं कि अमेरिका में सबसे अधिक टेस्ट हो रहे हैं, इसलिए केस भी ज्यादा हैं.

https://twitter.com/realDonaldTrump/status/1279906540791779334?ref_src=twsrc%5Etfw%7Ctwcamp%5Etweetembed%7Ctwterm%5E1279906540791779334%7Ctwgr%5E&ref_url=https%3A%2F%2Faajtak.intoday.in%2Fstory%2Fdonald-trump-tweet-on-coronavirus-china-virus-testing-america-1-1207441.html

 

Loading...
loading...

Related Articles

Back to top button
Live TV