Main Slideखबर 50बड़ी खबरविदेश

चीन के मुताबिक कोरोना वायरस महामारी के कारण दुनिया के शीर्ष मीट आयात पर लगाया प्रतिबंध

चीन ने कोरोना वायरस महामारी के मद्देनजर कई देशों से मांस(मीट) के आयात पर प्रतिबंध लगा दिया है। चीन के एक कस्टम दस्तावेज़ में जारी जानकारी के मुताबिक, कोरोना वायरस महामारी के कारण दुनिया के शीर्ष मीट प्रोसेसर प्रभावित हुए हैं। चीन ने हाल ही में ब्राजील के दो और पोर्क प्रसंस्करण संयंत्र से आयात पर प्रतिबंध लगा दिया है। इसके साथ ही चीन ने जर्मन मांस के स्वामित्व वाले एक पोर्क संयंत्र से मीट आयात पर भी प्रतिबंध लगाया है।

Loading...

चीनी प्रशासन की सीमा कस्टम की वेबसाइट पर डाली गई एक सूची के अनुसार, मीट निर्माता वेस्टफ्लेकस केसप्ताहांत में अपडेट किए गए आंकड़ों के मुताबिक यह जानकारी दी गई है। दुनियाभर में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच यह कदम उठाया गया है। दुनियाभर में फिलहाल कोरोना के 1 करोड़ 13 लाख से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं। इसके साथ ही अब तक कुल 5,30,858 लोगों की मौत हो चुकी है।

चीन के सीमा शुल्क कार्यालय ने जर्मन स्वामित्व वाली मांस उत्पादक Toennies और अमेरिका में स्थित Tyson Inc. से पहले ही पोर्क आयात को निलंबित कर दिया था। कोरोना महामारी से बढ़ी चिंताओं के बीच ब्राजील के तीन मीट प्लांटों से मांस के आयात पर प्रतिबंध लगा दिया गया है।

Loading...
loading...

Related Articles

Back to top button
Live TV