Main Slideउत्तर प्रदेशबड़ी खबर

सेना के 19 और रिक्रूट आ गए कोरोना की चपेट में, अब तक संक्रमित की संख्या हुई 52

कई शहरों से लखनऊ ट्रेनिंग के लिए पहुंचे सेना के 19 और रिक्रूट कोरोना की चपेट में आ गए हैं। इन प्रशिक्षुओं के मिलाकर अब संक्रमित की संख्या 52 हो गई है। गौरतलब है क‍ि मंगलवार को 19 और सोमवार को 14 प्रशिक्षु कोरोना पॉजीटिव आए थे। वहीं लखनऊ मेें बुुुुुधवार को अभी तक 57 नए मरीज मिले हैं। इसमें 102 एंबुलेंस के नौ कर्मचारी हैं।

सेना भर्ती की प्रक्रिया पूरी करने के बाद 200 प्रशिक्षुओं को लखनऊ छावनी की ट्रेनिंग बटालियन में 26 जून को रिपोर्ट करना था। इनमें से 198 रिक्रूट देश के कई राज्यों से आए थे। लखनऊ आने के बाद इन रिक्रूट को क्वारांटाइन कर दिया गया था। क्वारांटाइन के दौरान 14 रिक्रूट में कोरोना के लक्षण पाए गए थे। उनके साथ एक ट्रेनर को भी कोरोना लक्षण दिखा। उनको बेस अस्तपाल में भर्ती किया गया था। जहां सोमवार को उनकी रिपोर्ट पॉजीटिव आयी थी। इसके अलावा उनके दूसरे रिक्रूट साथियों की भी जांच की गई थी। उनमें से मंगलवार को 19 और बुधवार को 19 और रिक्रूट पॉजीटिव मिले हैं। सभी प्रशिक्षुओं को बेस अस्पताल में भर्ती किया गया है। वहीं ट्रेनिंग बटालियन में अलर्ट जारी किया गया है। अगले आदेश तक रिक्रूट की ट्रेनिंग शुरू नहीं होगी।

एंबुलेंस सेवा 102 के 33 और कर्मचारियों समेत 84 में वायरस 

राजधानी में मंगलवार को एंबुलेंस सेवा 102 के 33 और कर्मचारियों समेत 84 में वायरस की पुष्टि हुई है। साथ ही लोहिया संस्थान में गैस्ट्रो सर्जरी विभाग की नर्स भी संक्रमित मिली है। वहीं, अब तक एक दिन में सर्वाधिक मरीज मिलने का रिकॉर्ड भी टूट गया। इससे पहले सोमवार को एक दिन में 79 मरीज संक्रमित मिले थे। सीएमओ के मुताबिक, मंगलवार को 828 लोगों के सैंपल जांच के लिए केजीएमयू भेजे गए। कुल संक्रमितों में 18 महिलाएं और 66 पुरुष शामिल हैं। इसमें टिकैतगंज का एक, एलडीए एक, राजाजीपुरम का एक, एंबुलेंस सेवा 102 के 33 कर्मचारी, गोमती नगर के दो, एकता नगर का एक, जानकीपुरम में 6, ऐशबाग में एक, यासीनगंज में एक, जियामऊ में एक, सरोजनी नायडू मार्ग में एक, महानगर में एक, अलीगंज में दो, इंदिरानगर में 2 व कैंट के 30 रोगी शामिल हैं।

तीन लाख लोगों का जुटाया स्वास्थ्य ब्योरा

स्वास्थ्य विभाग की टीम ने मंगलवार को 82707 घरों का निरीक्षण किया। इस दौरान 374550 लोगों का स्वास्थ्य ब्योरा जुटाया गया।

16 मरीजों को अस्पताल से मिली छुट्टी

सीएमओ के मुताबिक, मंगलवार को 16 रोगियों को अस्पताल से डिस्चार्ज किया गया। इसमें केजीएमयूू के आठ, एसजीपीजीआइ के पांच, लोकबंधु के तीन मरीज शामिल हैं।

26 नए कंटेनमेंट जोन बने

सीएमओ के मुताबिक, 26 क्षेत्रों को नए कंटेनमेंट जोन में शामिल किया गया है। वहीं, 12 क्षेत्रों को कंटेनमेंट जोन से बाहर किया गया है।

Related Articles

Back to top button