विदेश

नवाज शरीफ और बेटी मरियम रावलपिंडी अदियाला सेंट्रल जेल में

पनामा पेपर लीक मामले में सजा सुनाये जानें के बाद पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ अपनी बेटी मरियम लन्दन से अपने वतन लौट आए जहा पाकिस्तान पहुंचते ही उन्हें गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया.  6 जुलाई को लंदन में पॉश एवेनफील्ड हाउस में चार फ्लैटों के स्वामित्व से जुड़े एवेनफील्ड भ्रष्टाचार मामले में नवाज शरीफ को 10 साल और उनकी बेटी मरियम को 7 साल की सजा सुनाई गई थी.

Loading...

फैसला  पाकिस्तान की एक अकाउंटबिलिटी कोर्ट ने सुनाया था. नवाज शरीफ और उनकी बेटी मरियम शरीफ को रावलपिंडी स्थित अदियाला सेंट्रल जेल भेजा गया. इससे पहले FIA ने पाक पहुंचे नवाज और मरियम के पासपोर्ट जब्त किये. नवाज शरीफ के पाकिस्तान आने के कुछ समय पहले ही शुक्रवार पहले धमाके में 4 लोग मारे गए जबकि 32 घायल हो गए .धमाका वजीरीस्तान के बन्नू जिले में हुआ.

जबकि कुछ देर बाद चुनाव प्रचार के दौरान बलुचिस्तान में उम्मीदवार समेत 111 लोगों की मौत का कारण दूसरा बड़ा धमाका बना. खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के पूर्व मुख्‍यमंत्री और जमीयत उलेमा-ए-इस्लाम फज़ल (JUI-F) के नेता अकरम दुर्रानी भी धमाके में घायल हुए है. घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. गौरतलब है कि पाकिस्तान में 25 जुलाई को आम चुनाव होने वाले है.

Loading...
loading...

Related Articles

Back to top button
Live TV