LIVE TVMain Slideउत्तर प्रदेशदिल्ली एनसीआरदेशधर्म/अध्यात्म

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दिल्ली से अयोध्या के लिए हुए रवाना

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दिल्ली से अयोध्या के लिए रवाना हो चुके हैं. पीएम ने दिल्ली स्थित पालम एयरपोर्ट से वायुसेना के विशेष विमान से लखनऊ के लिए उड़ान भरी है.

इस दौरान विमान में सवार होते समय पीएम की तस्वीर भी सामने आई है. वह पीला कुर्ता और सफेद धोती पहने हुए दिखे. हिंदू धर्म के हिसाब से पूजा-पाठ वाले रंग रूप में नजर आए. गले में उन्होंने गमछा पहना हुआ है. वो एयरपोर्ट पर नमस्कार करते हुए आगे बढ़े और सुबह ठीक 9.35 बजे उनका विमान लखनऊ के लिए टेक ऑफ कर गया है.

पीएम मोदी का विशेष विमान लखनऊ एयरपोर्ट पर लैंड करेगा. इसके बाद लखनऊ से हैलिकॉप्टर के जरिए अयोध्या जाएंगे. अयोध्या में आज 12 बजकर 40 मिनट पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राम मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन करेंगे. खबर है कि खराब मौसम के चलते प्रधानमंत्री मोदी का हेलीकॉप्टर लखनऊ से अयोध्या नहीं गया तो पीएम मोदी सड़क मार्ग से जाएंगे.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का कार्यक्रम देखें तो 9.35 बजे वो दिल्ली से अयोध्या के लिए रवाना हो गए हैं और 10.35 बजे लखनऊ एयरपोर्ट पहुंचेंगे.

यहां से 10.40 बजे वो अयोध्या के लिए निकलेंगे. इसके बाद 11 बजकर 40 मिनट पर 10 मिनट पर हनुमानगढ़ी में 10 मिनट पूजा-अर्चना करेंगे. इसके बाद ठीक 12 बजे वो राम जन्मभूमि पहुंचेंगे और 12 बजकर 5 मिनट पर रामलला के दर्शन करेंगे.

श्री राम जन्म भूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय के अनुसार विश्व हिंदू परिषद के दिवंगत नेता अशोक सिंघल के भतीजे सलिल सिंघल कार्यक्रम में ‘यजमान’ होंगे. रामजन्म भूमि की नींव का शुभ मुहूर्त केवल 32 सेंकेंड का है. इस दौरान काशी और अयोध्या के 21 पुजारी पूजा संपन्न काराएंगे.

श्री राम जन्मभूमि तीर्थ ट्रस्ट के ट्रस्टी स्वामी परमानंद ने बताया कि फिलहाल जैसे ही भूमि पूजन का कार्यक्रम पूरा होगा उसके बाद से ही जल्द से जल्द मंदिर निर्माण को लेकर काम शुरू हो जाएगा.

इसी के मद्देनजर ट्रस्ट ने मंदिर निर्माण करने वाली कंपनी को मंदिर निर्माण पूरा करने के लिए अगले 32 महीने का वक्त दिया है यानी अब से 2 साल 8 महीने बाद भव्य राम मंदिर का निर्माण पूरा हो सकता है.

Related Articles

Back to top button