LIVE TVMain Slideउत्तर प्रदेशदेश

उत्तर प्रदेश के गन्ना मंत्री सुरेश राणा के हेलीकॉप्टर की अमेठी में इमरजेंसी लैंडिंग

उत्तर प्रदेश सरकार के गन्ना मंत्री सुरेश राणा के हेलीकॉप्टर की अमेठी में इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई. इमरजेंसी लैंडिंग की खबर होते ही अमेठी जिला प्रशासन हर हरक़त में आ गया.

तिलोई तहसील के फुर्सतगंज हवाई अड्डे पर हेलीकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग के बाद अमेठी डीएम अरुण कुमार ने मंत्री सुरेश राणा को लखनऊ भिजवाने के लिए गाड़ी की व्यवस्था कराई.

ख़बर की जानकारी मिलते ही तिलोई उपजिलाधिकारी सुनील त्रिवेदी भी मौके पर पहुंचे. एसडीएम तिलोई ने मंत्री के कार और एस्कॉर्ट की व्यवस्था कराकर उन्हें लखनऊ के लिए रवाना किया.

दरअसल तिलोई तहसील के फुरसतगंज एयरपोर्ट पर उस समय हड़कंप मच गया, जब प्रदेश सरकार के गन्ना मंत्री सुरेश राणा के हेलीकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी. मंत्री सुरेश राणा बस्ती, बाराबंकी, बलरामपुर और गोंडा जिले में बाढ़ग्रस्त इलाकों का दौराकर लखनऊ लौट रहे थे.

इस दौरान उनके हेलीकॉप्टर में तकनीकी खराबी आ गई. गनीमत ये रही कि अमेठी के फुरसतगंज एयरपोर्ट से कुछ दूर पहले ही ये तकनीकी खराबी आई, जिसके बाद इसकी सूचना अमेठी जिला प्रशासन के साथ एयरपोर्ट विभाग के आलाधिकारियों को मिली और आनन-फानन में फुरसतगंज एयरपोर्ट पर सुरेश राणा के हेलीकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई.

इमरजेंसी लैंडिंग के बाद अमेठी जिला प्रशासन ने मंत्री सुरेश राणा को कार और एस्कॉर्ट के साथ लखनऊ के लिए रवाना किया. बताया जा रहा है कि मौसम खराब होने की वजह से हेलीकॉप्टर में तकनीकी खराबी आ गई और उसकी इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी.

फिलहाल जिला प्रशासन और पुलिस महकमे ने सरकार के मंत्री सुरेश राणा को लखनऊ रवाना कर दिया है. सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर मंत्री ने बस्ती, बाराबंकी, बलरामपुर और आजमगढ़ जिले में बाढ़ से प्रभावित क्षेत्रों का भ्रमण किया.

इसके साथ ही क्षेत्र के विधायकों सहित डीएम व एसपी के सभी जिलों में बचाव व राहत कार्यों को लेकर समीक्षा भी की. बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में लोगों को मदद पहुंचाने के सख्त निर्देश दिए.

Related Articles

Back to top button