LIVE TVMain Slideउत्तर प्रदेशदेश

कानपुर कांड :जांच कर रही SIT को मिला 30 अगस्त तक का समय

उत्तर प्रदेश के कानपुर में बिकरू कांड और विकास दुबे एनकाउंटर की जांच कर रही स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम SIT को जांच रिपोर्ट सौंपने के लिए थोड़ा और समय दे दिया गया है.

दरअसल एसआईटी को पहले 31 जुलाई को मामले में अपनी रिपोर्ट शासन को सौंपनी थी. लेकिन 31 जुलाई की तारीख बीत गई और एसआईटी ने शासन से इसके लिए और समय मांगा था.

अब शासन ने एसआईटी की मांग मानते हुए 30 अगस्त तक का समय दिया है. 30 अगस्त तक एसआईटी को पूरे मामले की जांच कर रिपोर्ट देनी होगी.

बता दें विशेष जांच दल को लखनऊ में अपना दफ्तर मिल गया है. एसआईटी ने दफ्तर में काम शुरू कर दिया है. एसआईटी का ये दफ्तर बापू भवन की चौथी मंजिल पर रूम नंबर 401 में बनाया गया है.

दफ्तर में एसआईटी ने मामले में बयान दर्ज करने का काम चल रहा है. एसआईटी के अध्यक्ष सीनियर आईएएस संजय भूसरेड्डी ने बताया कि इस केस के संबंध कोई भी शख्स sit-kanpur@up.gov.in पर ईमेल से संपर्क कर सकता है या 0522-2214540 फोन नंबर पर जानकारी दे सकता है.

बिकरु कांड, विकास दुबे या उसके गैंग से जुड़ी कोई भी सूचना एसआईटी को दी जा सकती है. यही नहीं मामले में अधिकारियों की मिलीभगत की जानकारी भी एसआईटी को दी जा सकती है.

उन्होंने बताया कि दिन में 12 से 2 बजे तक सूचना दी जा सकती है.उधर दूसरी तरफ मामले में सुप्रीम कोर्ट द्वारा गठित जांच समिति ने कानपुर पहुंचकर जांच का काम शुरू कर दिया है.

टीम ने बिकरु गांव का दौरा किया. इस दौरान मौका-ए-वारदात का निरीक्षण किया और विकास दुबे के गिराए गए मकान का भी जायजा लिया. टीम ने इस दौरान गांव में कई लोगों से पूछताछ भी की.

Related Articles

Back to top button