LIVE TVMain Slideखेलदेशप्रदेश

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने की BCCI से मांग बोले फेयरवेल मैच रांची में हो

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन और पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास ने क्रिकेटर महेन्द्र सिंह धोनी को युवाओं का प्रेरणा स्रोत बताया है. हेमंत सोरेन ने तो उनके लिए रांची में एक फेयरवेल मैच कराने का खुला प्रस्ताव भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड को दिया है.

भारतीय क्रिकेट के सबसे सफल कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा पर अपनी पहली प्रतिक्रिया में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा देश और झारखंड को गर्व और उत्साह के अनेक क्षण देने वाले माही ने आज अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया है.

हम सबके चहेते झारखंड के लाल माही को नीली जर्सी पहने अब नहीं देख पायेंगे, लेकिन देशवासियों का दिल अभी भरा नहीं.

मुख्यमंत्री ने कहा मैं मानता हूं, हमारे माही का एक फेयरवेल मैच रांची में हो जिसका गवाह पूरा विश्व बने. बीसीसीआई से अपील करना चाहूंगा, माही का एक फेयरवेल मैच कराया जाये, जिसकी मेजबानी पूरा झारखंड करेगा

लदूसरी ओर पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा अपने खेल और व्यवहार से अलग पहचान बनाने वाले झारखंड की शान कैप्टन कूल महेंद्र सिंह धोनी युवाओं के प्रेरणास्रोत हैं.

दास ने कहा क्रिकेट जगत और भारतीय टीम को आपकी कमी काफी खलेगी. देश को कई कप जिताने वाले हमारे प्यारे माही को दूसरी पारी के लिए शुभकामनाएं

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश ने एक बयान में धोनी को झारखंड ही नहीं पूरे देश का गौरव बताया. उन्होंने कहा झारखंड से अनेक क्षेत्रों में खेल की प्रतिभाएं सामने आयी हैं लेकिन क्रिकेट में जिस प्रकार धोनी ने देश के लिए दो-दो विश्वकप जीते उससे राज्य और यहां के खिलाड़ियों को बड़ा यश प्राप्त हुआ.

ज्ञातव्य है कि शनिवार को एक इंस्टाग्राम संदेश के माध्यम से महेन्द्र सिंह धोनी ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से अपने संन्यास की घोषणा कर दी और सबका शुक्रिया अदा करते हुए कहा कि शाम सात बजकर 29 मिनट से मुझे रिटायर समझें.

Related Articles

Back to top button