उत्तर प्रदेशप्रदेश

स्मार्ट सिटी कार्यशाला 27 व 28 जून को लखनऊ में, प्रधानमंत्री होंगे शामिल

राजधानी लखनऊ में आयोजित स्मार्ट सिटी कार्यशाला 28-29 के बजाय अब 27-28 जुलाई को होगी। 28 जुलाई को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी स्मार्ट सिटी में अच्छा काम करने वाले मेयर व अफसरों को सम्मानित करेंगे।

दरअसल, प्रधानमंत्री मोदी का पहले जहां लखनऊ में 29 जुलाई को सिर्फ एक दिन का कार्यक्रम था वहीं अब दो दिवसीय कार्यक्रम प्रस्तावित है। अब मोदी के एक दिन पहले 28 जुलाई को ही दोपहर में राजधानी पहुंचने का कार्यक्रम है। 28 को ही शाम को प्रधानमंत्री स्मार्ट सिटी कार्यशाला के समापन के मौके पर शामिल होंगे।

इसमें देश भर के 100 स्मार्ट सिटी में चयनित शहरों के मेयर व अफसर बुलाए गए हैं। एक दिन पहले 27 जुलाई को कार्यशाला का उद्घाटन केंद्रीय आवास एवं शहरी कार्य मंत्री हरदीप सिंह पुरी करेंगे। इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में आयोजित कार्यशाला में करीब 600 से अधिक अधिकारी व वरिष्ठ नेता शामिल होंगे।

निवेश परियोजनाओं का 29 को करेंगे शिलान्यास : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी यूपी में निवेश की 60 हजार करोड़ की 74 परियोजनाओं का शिलान्यास 29 जुलाई को करेंगे। पहले 29 जुलाई को स्मार्ट सिटी कार्यशाला के समापन कार्यक्रम के साथ ही शिलान्यास कार्यक्रम प्रस्तावित था। अब प्रधानमंत्री दोनों दिन 28 व 29 जुलाई को अलग-अलग कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे।

राजभवन में गुजार सकते हैैं रात : चूंकि अब प्रधानमंत्री का दो दिवसीय कार्यक्रम लखनऊ में प्रस्तावित है इसलिए 28 जुलाई की रात नरेन्द्र मोदी राजभवन में गुजार सकते हैैं। राजभवन सूत्रों के मुताबिक प्रधानमंत्री के प्रस्तावित दौरे के मद्देनजर तैयारियां भी शुरू कर दी गई हैैं।

चूंकि प्रधानमंत्री कार्यालय द्वारा अभी दौरे को अंतिम रूप नहीं दिया गया हैै इसलिए संभावना व्यक्त की जा रही है कि प्रधानमंत्री 28 जुलाई के कार्यक्रम में शामिल होने के बाद देर शाम दिल्ली वापस चले जाएं और अगले दिन 29 जुलाई के कार्यक्रम के लिए फिर यहां आएं।  

Related Articles

Back to top button