जम्मू कश्मीरप्रदेश

दक्षिण कश्मीर के कुलगाम में छुट्टी पर आए पुलिसकर्मी को अगवा कर ले गए आतंकी

दक्षिण कश्मीर के कुलगाम में अपने घर छुट्टी बिताने घर आए एक पुलिसकर्मी को बीती रात आतंकियों ने अगवा कर लिया। फिलहाल, उसे आतंकियों की चंगुल से मुक्त कराने के लिए सुरक्षाबलों ने आतंकियों के संभावित ठिकानों पर छापेमारी का अभियान जारी रखा हुआ है।

यहां मिली जानकारी के अनुसार, कुलगाम के मुतलहामा गांव में बीती रात स्वचालित हथियारों से लैस तीन से चार आतंकी आए। आतंकियों ने अब्दुल गनी शाह के मकान की निशानदेही की और भीतर दाखिल हो गए। बताया जाता है कि आतंकियों ने अब्दुल गनी व उसके परिवार के सभी सदस्यों को एक जगह जमा किया और फिर उसके पुत्र मोहम्मद सलीम शाह को अपने साथ चलने को कहा। सलीम शाह राज्य पुलिस में कांस्टेबल है। वह कुछ समय पहले ही एसपीओ से बतौर कांस्टेबल नियमित हुआ है।

अब्दुल गनी व परिवार के अन्य सदस्यों ने आतंकियों का प्रतिरोध किया,लेकिन आतंकियों ने सभी को जान से मारने की धमकी देते हुए चुप रहने को कहा। उन्होंने कहा कि वह मोहम्मद सलीम शाह को पूछताछ के बाद रिहा कर देंगे। इसके बाद आतंकी उसे अपने साथ ले गए और उसकाकोई सुराग नहीं मिल रहा है। मोहम्म सलीम चंद दिन पहले ही छुट्टी लेकर घर आया था।

पुलिसकर्मी को अगवा किए जाने के पता चलते ही सेना,पुलिस और सीआरपीएफ ने उसे आतंकियों से मुक्त कराने के लिए पूरे इलाके में एक तलाशी अभियान चलाया है। अब तक कोई सफलता नहीं मिली थी। यहां यह बताना असंगत नहीं होगा कि गत रोज ही हिजबुल मुजाहिदीन ने त्राल में पोस्टर जारी कर सभी एसपीओ को 15 दिनों में पुलिस की नौकरी छोड़ने का फरमान सुनाया है।

 आतंकी हमले में दो सीआरपीएफकर्मी घायल

उधर, दक्षिण कश्मीर के बुमजु अनंतनाग में आतंकियों के हमले में दो सीआरपीएफ कर्मी घाायल हो गए हैं। घायल जवानों को अस्पताल में दाखिल कराया गया है। आतंकियों को पकड़ने के लिए सुरक्षाबलों ने अास-पास के इलाके की घेराबंदी कर ली है। 

Related Articles

Back to top button