विदेश

रची जा रही है नवाज़ शरीफ को जेल के अंदर मारने की साजिश

पाकिस्तान के पूर्व पीएम आय से अधिक संपत्ति के मामले में रावलपिंडी की अदियाला जेल में बंद है.  यह पर गुरुवार को सुबह कैदियों ने उनके ख़िलाफ़ नारेबाजी कर दी. इसके बाद उन्हें आदियाला जेल से सिहाला रेस्ट हाउस में स्थानांतरित किया जा सकता है. इसके साथ ही अंदेशा लगाया जा रहा है कि जेल में बंद पाकिस्‍तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की जान को खतरा है.

 एक सुरक्षा अधिकारी ने बताया कि, तीन बार देश के प्रधानमंत्री रहे शरीफ के लिए जेल असुरक्षित हो सकती है क्योंकि फिलहाल जेल में ऐसे बहुत से कैदी हैं जो आतंकवादी गतिविधियों के दोषी हैं. एक अधिकारी ने जानकारी दी शरीफ और उनकी बेटी की सुरक्षा कड़ी करने के बावजूद उन पर खतरा बरकरार है. शरीफ के समर्थकों की संख्या देखते हुए अदियाला जेल के बाहर भी सुरक्षा के इंतजाम बढ़ा दिए गए है.

 अदियाला जेल में कई खूंखार आतंकी बंद हैं. फिलहाल शरीफ का सुरक्षा बंदोबस्‍त कड़ा कर दिया गया है. आय से अधिक संपत्ति मामले में नवाज शरीफ को 10 साल की जेल जबकि उनकी बेटी मरियम को 8 साल की जेल की सजा हुई है. शरीफ की पार्टी पाकिस्तान मुस्लिम लीग- नवाज  25 जुलाई को होने जा रहे आम चुनाव में मरियम नवाज की जगह दो अन्य उम्मीदवारों को चुनावी मैदान में उतारेगी.

Related Articles

Back to top button