प्रदेशमध्य प्रदेश

बंगाल की खाड़ी में बना सिस्टम, कई इलाकों में अच्छी बारिश के आसार

बंगाल की खाड़ी में बना लो प्रेशर सिस्टम गहरे अबदाब के क्षेत्र में तब्दील होकर आगे बढ़ने लगा है। इसके शनिवार रात को उड़ीसा कोस्ट पार करने के आसार हैं। मौसम विज्ञानियों के मुताबिक इस सिस्टम के असर से रविवार से पूरे प्रदेश में बरसात बढ़ने की संभावना है। इस दौरान कहींकहीं भारी बरसात भी हो सकती है। मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक बंगाल की खाड़ी में बने शक्तिशाली सिस्टम के अलावा मानसून द्रोणिका भी सामान्य स्थिति में ग्वालियर से होकर गुजर रही है।

Loading...

उत्तरी मप्र पर एक ऊपरी हवा का चक्रवात बना हुआ है। एक दिन पहले गुजरात से राजस्थान की तरफ शिफ्ट हुआ ऊपरी हवा का चक्रवात लौटकर साउथ गुजरात पर आ गया है। इससे मप्र को अरब सागर से भी नमी मिलना शुरु हो गई है। मौसम विज्ञानी अजय शुक्ला ने बताया मौजूदा सिस्टम के कारण मानसून को ऊर्जा मिलने लगी है। इस वजह से रविवार से राजधानी भोपाल सहित प्रदेश के अधिकांश क्षेत्रों में तेज बौछारें पड़ने की पूरी उम्मीद है।

मालवा-निमाड़ : कहीं बारिश, कहीं सूखा

अंचल में कई स्थानों पर बादल तो छा रहे हैं, पर बिना बरसे ही निकल जा रहे हैं। शनिवार को कुछ जगह रिमझिम तो कहीं-कहीं तेज बारिश हुई। खंडवा शहर में करीब आधा घंटा रिमझिम बारिश हई। बड़वानी जिले में 24 घंटे में 4.44 मिमी वर्षा दर्ज की गई। नीमच जिले में करीब 3 दिन बाद बारिश थमी है। बुरहानपुर जिले में शनिवार को तेज बारिश हुई। रतलाम जिले में रुक-रुककर रिमझिम- तेज बारिश होती रही। खरगोन जिले में कुछ स्थानों पर बूंदाबांदी हुई। देवास जिले में 24 घंटे में 11 मिमी बारिश हुई है।

Loading...
loading...

Related Articles

Back to top button
Live TV