प्रदेशमध्य प्रदेश

सीएम ने कहा- सोमवार को शिक्षकों के संविलियन पर करेंगे काम

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि वे राजनीति में रोजगार ढूंढ रहे हैं। उन्होंने संसद में अशोभनीय कृत्य किया है, आंखें मटकाने की हमारी संस्कृति नहीं है। सीएम ने दिग्विजय सिंह और कमलनाथ पर भी निशाना साधा। खरगोन में पत्रकारों से चर्चा करते हुए सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि वे सोमवार को भोपाल पहुंचकर शिक्षकों के संविलियन के लिए कार्रवाई करेंगे, इसमें एक-दो दिन लग सकते हैं।

उन्होंने कहा कि 13 साल से मुख्यमंत्री हूं, साढ़े 14 साल की भाजपा सरकार ने बीमारू राज्य से प्रदेश को विकासशील राज्य बनाया है। खरगोन के सर्किट हाउस में प्रेसवार्ता के बाद वे नागरिकों से मिले। इसके बाद जन आशीर्वाद यात्रा के रथ में सवार होकर शहर में निकले। सीएम के साथ उनकी पत्नी साधना सिंह और भाजपा के वरिष्ठ नेता प्रभात झा सहित स्थानीय नेता भी मौजूद रहे।

सीएम ने कांग्रेस से पूछा 60 साल में क्या काम किया

बिस्टान रोड पर मंडी में बने सभा स्थल पर पहुंचकर सीएम ने कहा कि वचन देता हूं कि आपने जो प्यार और आशीर्वाद दिया वो जनता की सेवा और खरगोन का विकास कर उतार दूंगा। सीएम ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए पूछा कि 60 साल में क्या काम किया। जब कांग्रेस का राज था तो सड़कों की हालत क्या थी ये सभी जानते हैं। मेरी पत्नी महाराष्ट्र की हैं, वो सड़कों को लेकर चिढ़ाती थीं। महाराष्ट्र से बस में बैठकर एमपी में आते थे तो दचके लगने पर पता चलता था कि एमपी में आ गए। उन्होंने कमलनाथ से पूछा कि वे उस समय भूतल परिवहन मंत्री थे, तब लोगों ने खराब सड़कों पर धान बो दी थी। उन्होंने पूछा कि दिग्विजय सिंह के राज में बिजली कहां ले गए थे।

सीएम ने कहा कि निमाड़ में 5 हजार करोड़ की सिंचाई परियोजनों का काम चल रहा हैं। अब किसानों को चिंता करने की जरूरत नहीं है। किसानों की लागत में 50 प्रतिशत जोड़कर समर्थन मूल्य तय किया जाएगा। कपास पर आधारित योजना बनाएंगे और सुविधाएं देंगे ताकि बच्चों को रोजगार मिले।

भाजपा सरकार हर खेत पानी पहुंचाएगी। उन्होंने अमर शहीद राजेंद्र यादव को भी नमन किया। सीएम ने कहा कि कांग्रेस के शासनकाल में अध्यापक की जगह शिक्षाकर्मी बनाए गए थे। खरगोन को नंबर वन बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे। कांग्रेस ने गरीबी हटाओ के नारे लगाए लेकिन नहीं हटी, कांग्रेस मुझसे सीखे गरीबी कैसे हटाएं।

Related Articles

Back to top button