LIVE TVMain Slideउत्तर प्रदेशदेशस्वास्थ्य

सपा MLC श्री एसआरएस यादव का हुआ कोरोना से निधन अखिलेश ने दी श्रद्धांजलि

समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता और एमएलसी एसआरएस यादव का लखनऊ के पीजीआई में निधन हो गया. इसी कड़ी में समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सपा एमएलसी के निधन पर शोक जताते हुए श्रद्धांजलि दी. सपा अध्यक्ष ने ट्वीट करके लिखा सपा के वरिष्ठ नेता, एमएलसी व पार्टी कार्यालय के प्रभारी श्री एसआरएस यादव जी के कोरोना से निधन पर हम सब स्तब्ध हैं. प्रदेश ने आज एक समर्पित समाजवादी खो दिया है. उनको भावपूर्ण नमन व श्रद्धांजलि.

आपको बता दें कि पिछले दिनों एसआरएस यादव कोरोना संक्रमित पाए गए थे, जिसके बाद उनका इलाज पीजीआई के कोविड वार्ड में चल रहा था. उन्होंने रात 12 बजे आखिरी सांस ली. एसआरएस यादव समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेताओं और सलाहकारों में शुमार थे. वे सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव और सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के साथ भी काम कर चुके थे. इतना ही नहीं सपा आफिस की कमान एसआरएस यादव ही संभालते थे. वे अखिलेश के ख़ास लोगों में से एक थे.

समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेताओं और सलाहकारों में से एक एसआरएस यादव पहले कोऑपरेटिव बैंक में नौकरी करते थे. उसी दौरान वो मुलायम सिंह यादव के संपर्क में आए. मुलायम सिंह यादव 1989 में जब पहली बार मुख्यमंत्री बने तो उन्होंने एसआरएस को अपना विशेष कार्याधिकारी यानी ओएसडी बनाया था.

उत्तर प्रदेश विधानसभा के अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित ने सदस्य विधान परिषद एसआरएस यादव के निधन का संदेश जानकर गहरा दुख व्यक्त किया है. उन्होंने कहा कि कोऑपरेटिव बैंक से लेकर विधान परिषद् तक का सफर तय करने में उनकी कर्मठता सहनशीलता और कार्यकुशलता की वजह से ही लोगों में बाबूजी के रूप लोकप्रिय रहे.

Related Articles

Back to top button