विदेश

ट्रम्प ने ईरान से कहा-अगर अमेरिका को धमकी दी तो अंजाम…

अमेरिका और ईरान के बीच खुलेआम धमकी व चेतावनी का गर्मी भरा माहौल जारी है.  ईरानी राष्‍ट्रपति की धमकी से बिफरे अमेरिका के राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप ने सोमवार को ईरान को चेतावनी दी है कि अगर वह अमेरिका को धमकाता है तो उसे ऐसे अंजाम भुगतने पड़ेंगे जिनके उदाहरण भी इतिहास में शायद ही मिले राष्ट्रपति ट्रम्प ने ट्विटर पर यह चेतावनी दी थी. 

ईरान के राष्ट्रपति हसन रुहानी के लिए सीधे टि्वटर पर ट्रम्प ने लिखा, ‘अमेरिका को दोबारा कभी भी ना धमकाएं, नहीं तो आपको ऐसे अंजाम भुगतने पड़ेंगे जिसके उदाहरण इतिहास में शायद ही मिलें.’ ट्रंप ने ट्वीट में लिखा, ‘हम ऐसे देश नहीं है जो आपके हिंसा और मौत के शब्दों को सहन करेंगे. सतर्क रहो.’ 

गौरतलब है कि ट्रम्प ने यह प्रतिक्रिया ईरान के राष्ट्रपति हसन रूहानी के उस बयां पर दी  थी जिसमे उन्होंने कहा था कि ईरान के साथ लड़ाई ‘सभी युद्धों की मां’ (सबसे भीषण लड़ाई) साबित होगी. सोते हुए शेर को ना छेड़ें. बता दें कि अमेरिका और ईरान के रिश्तें परमाणु समझौते के कारण ख़राब हुए है. ईरान के साथ हुए अंतरराष्ट्रीय परमाणु समझौते से अमेरिका के अलग होने के बाद इन दोनों देशों के रिश्तें तल्ख़ हुए है. 

Related Articles

Back to top button