LIVE TVMain Slideदेशमहाराष्ट्र

चेतन भगत के एक लेख की कांग्रेस नेता शशि थरूर ने की तारीफ

कांग्रेस नेता शशि थरूर अपनी लेखनी में अंग्रेजी भाषा के ‘भारी-भरकम’ शब्दों का इस्तेमाल करने के लिए जाने जाते हैं. कई बार तो वो ऐसे शब्दों का इस्तेमाल करते हैं

जिसे बहुत से लोगों ने सुना ही नहीं होता या फिर वे उसके मायने नहीं जानते. इस बार भी थरूर ने कुछ ऐसा ही किया जब उन्होंने इसी अंदाज में लेखक चेतन भगत की तारीफ की. थरूर ने चेतन भगत की ऐसी तारीफ कि समझने के लिए डिक्शनरी खोलनी पड़ जाएगी.

अपने भारी-भरकम शब्दों को लेकर फिर चर्चा में थरूर, चेतन भगत की प्रशंसा में  लिखे

दरअसल, इसकी शुरुआत चेतन भगत के एक लेख की थरूर द्वारा सराहना किए जाने के साथ हुई. इसके बाद चेतन भगत ने थरूर से अनुरोध किया कि वह उनकी ‘बड़े शब्दों’ में प्रशंसा करें, जो आप ही कर सकते हैं.

इस अनुरोध के कुछ ही समय बाद कांग्रेस नेता ने चेतन की तारीफों के पुल बांध दिए. उन्होंने अपने ट्वीट में भगत की प्रशंसा करते हुए ‘सीसेक्लेडेलियन’ और ‘लिम्पिड पर्स्पकैसटी’ जैसे शब्दों का उपयोग किया. सीसेक्लेडेलियन शब्द का अर्थ शानदार होता है तो वहीं ‘लिम्पिड पर्स्पकैसटी’ का मतलब पारदर्शी तरीके से चीजों की तह तक पहुंचने की शक्ति होता है.

Chetan Bhagat asks Shashi Tharoor to praise him with big words

चेतन भगत ने अपने लेख में युवाओं से फोन बंद करके अर्थव्यवस्था के बारे में सवाल करने को कहा था. इस पर तिरुवनंतपुरम के सांसद थरूर ने लेख को ‘शानदार’ करार दिया था.

Related Articles

Back to top button