Main Slideदेश

जम्मू कश्मीर: भैंस ले जा रहे बुजुर्ग पर टूट पड़ी भीड़

देश में इन दिनों मॉब लिंचिंग के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं, अभी अलवर में अकबर खान का मामला सुर्ख़ियों में ही था कि जम्मू कश्मीर से भीड़ की बेरहमी की एक और खबर आ गई. जम्मू कश्मीर में भीड़ ने एक 65 वर्षीय बुजुर्ग को पीट पीट कर घायल कर दिया, उसका गुनाह सिर्फ ये था कि वो भैंस लेकर जा रहा था. यह घटना राज्य के रामबन जिले में रविवार को हुई, जब बुजुर्ग व्यक्ति भैंस लेकर अपने घर जा रहा था.

उसी समय एक समूह ने उनपर हमला कर दिया और उनकी पिटाई शुरू कर दी. बुजुर्ग कि पिटाई करने के साथ-साथ उस समूह के लोगों ने बुजुर्ग अब्दुल हमीद शेख से 70 हज़ार रूपए भी लूट लिए. पुलिस ने बताया कि यह घटना तब हुई जब बुजुर्ग तरू गांव से एक भैंस खरीदकर उसे घर ले जा रहे थे, उनका घर 3 किमी दूर होने के कारण वे भैंस को पैदल ही लेकर जा रहे थे, तभी असामाजिक तत्वों ने उनपर हमला कर दिया. 

पुलिस ने घायल बुजुर्ग को बनिहाल जिले में अस्पताल में भर्ती कराया, साथ ही अपराधियों के खिलाफ मामला भी दर्ज कर लिया हैं. अभी तक पुलिस ने इस जुर्म में 3 लोगों को गिरफ्तार किया है. पुलिस का कहना है कि यह लूट कि घटना है इसे गोरक्षा से जोड़कर नहीं देखा जाना चाहिए. वहीँ बुजुर्ग अब्दुल हमीद अभी ठीक हैं और उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है. 

Related Articles

Back to top button