जम्मू कश्मीरप्रदेश

सीमा पर शांति बनाने को फ्लैग मीटिंग, घुसपैठिए का शव लौटाया

सीमा सुरक्षा बल व पाकिस्तानी रेंजर्स के बीच सोमवार को अंतराष्ट्रीय सीमा पर हुई फ्लैग मीटिंगों में सीमा पर शांति बनाए रखने का विश्वास दिलाने के साथ मारे गए घुसपैठिए के शव को भी लौटा दिया गया। ये बैठकें सांबा के चलेयाड़ी व कठुआ के बोबियां में हुई।

Loading...

सांबा सेक्टर की चलेयाड़ी पोस्ट पर सीमा सुरक्षा बल व पाक रेंजर्स के बीच फ्लैग मीटिंग में सीमा पर एक दूसरे को विश्वास में लेकर साफ सफाई करने पर बातचीत हुई।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार पाकिस्तान के आग्रह पर इस फ्लैग मीटिंग में सीमा सुरक्षा बल की 80 बटालियन के कमांडेंट आशीष, कमांडेंट 97 बटालियन, टू आइसी 173 बटालियन व पाक रेंजर्स के विंग कमांडर लेफ्टिनेंट कर्नल असमत उल्ला खान व सात अन्य अधिकारी, रेंजर्स ने हिस्सा लिया।

यह फ्लैग मीटिंग सुबह लगभग 11 बजे से दोपहर सवा एक बजे तक चली।इस दौरान सीमा पार से घुसपैठिए के आने का मुद्दा उठने पर पाकिस्तान का कहना था कि अकसर दिमागी हालत से परेशान लोग सीमा पार कर इस ओर आ जाते हैं। उन्हें मारा नहीं जाए अपितु हमें जिंदा वापस दें।

इस पर सीमा सुरक्षा बल के अधिकारियों ने कहा कि पाकिस्तान अपने इलाके से किसी को इस ओर न आने दे। यह अंदाजा नहीं लगाया जा सकता है कि आ रहा घुसपैठिया पागल है या फिर आतंकवादी है।

वहीं, दूसरी ओर हीरानगर सेक्टर की बो¨बया पोस्ट पर हुई फ्लैग मीटिंग के दौरान मारे गए घुसपैठिए का शव पाकिस्तानी रेंजर्स को सौंप दिया गया।

Loading...
loading...

Related Articles

Back to top button
Live TV