LIVE TVMain Slideदेशप्रदेश

राजस्थान के कोटा में चंबल नदी में लगभग 40 लोगों से भरी नाव पलटी

राजस्थान के कोटा जिले में करीब तीन दर्जन से ज्यादा लोगों से भरी नाव के चंबल में डूब जाने से बड़ा हादसा हो गया है. नाव में करीब 40 लोग सवार बताये जा रहे हैं. हादसे की सूचना पर मौके पर पहुंचे बचाव दल ने 20 लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया है. वहीं दो लोगों के शव बरामद हुए हैं. बाकी लोग अभी लापता बताये जा रहे हैं. हादसे क गंभीरता को देखते हुये पूरा पुलिस और जिला प्रशासन मौके पर मौजूद है. रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है.

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार हादसा खातौली इलाके में बुधवार को सुबह-सुबह गोठड़ा कला गांव के पास हुआ. हादसे के शिकार हुये ग्रामीण नाव से कमलेश्वर धाम दर्शन के लिए जा रहे थे. इसी दौरान अचानक नाव पलट गई और सभी लोग नदी के पानी में बह गये. हादसे की सूचना मिलते ही प्रशासन में हड़कंप मच गया. आनन-फानन में प्रशासन पुलिस और राहत बचाव दल के साथ मौके पर पहंचा और पानी में डूबे लोगों की तलाश के लिये रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया.

Rajasthan: 40 लोगों को लेकर जा रही नाव चंबल नदी में पलटी, अब तक 2 शव बरामद

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने हादसे पर चिंता जताई है. लोकसभा सचिवालय ने जिला प्रशासन से संपर्क साधकर मामले की पूरी जानकारी ली है. कोटा से एसडीआरएफ टीम मौके पर पहुंच चुकी है. वहीं यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल ने भी जिला प्रशासन से फीडबैक लिया है. उन्होंने राहत और बचाव कार्यों में तेजी लाने के निर्देश दिये हैं. घटना स्थल पर लोगों की भारी भीड़ जमा है. राहत बचाव दल के गोताखोर नदी में डूबे लोगों को ढूंढने में जुटे हैं. नदी से निकाले गये दो शवों में से एक की शिनाख्त सियाराम नाम के व्यक्ति के रूप में हुई है.

Related Articles

Back to top button