दिल्ली एनसीआरप्रदेश

पुलिस के सामने बड़ा सवाल, ग्रेटर नोएडा में पकड़े गए आतंकियों का क्या था मकसद?

स्वतंत्रता दिवस से पहले ग्रेटर नोएडा में दो बांग्लादेशी आतंकियों के पकड़े जाने से दिल्ली में भी सुरक्षा एजेंसियां सतर्क हो गईं हैं। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल के अधिकारी यह पता लगा रहे हैं कि इन आतंकियों के तार कहीं दिल्ली से तो नहीं जुड़े थे। उनके दिल्ली के संपर्कों की तलाश की जा रही है। स्पेशल सेल उत्तर प्रदेश के आतंकवादी निरोधक दस्ते (एटीएस) के संपर्क में है।

एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि जरूरत पड़ने पर आतंकियों से पूछताछ भी की जा सकती है। राजधानी में आतंकी संगठन दहशत फैलाने की फिराक में रहते हैं। राष्ट्रीय पर्व 15 अगस्त और 26 जनवरी के दौरान उनकी सक्रियता ज्यादा बढ़ जाती है।

गत दिनों ही खुफिया एजेंसी सहित दिल्ली पुलिस को खालिस्तानी आतंकियों के भारत में प्रवेश करने के इनपुट मिले थे। उनका मकसद स्वतंत्रता दिवस के दौरान दिल्ली में गड़बड़ी फैलाना है। इसके मद्देनजर दिल्ली को अलर्ट भी कर दिया गया है।

इसी बीच दिल्ली से सटे ग्रेटर नोएडा में मंगलवार को पकड़े गए दो बांग्लादेशी आतंकी रूबेल अहमद और मुशर्रफ हुसैन की गिरफ्तारी ने पुलिस की चिंता और बढ़ा दी है। अधिकारियों को अंदेशा है कि कहीं इन आतंकियों का निशाना दिल्ली तो नहीं थी और पुलिस को चकमा देने के लिए ग्रेटर नोएडा में छिपे थे। यदि ऐसा है तो उनके संपर्क जरूर दिल्ली में हैं।

Related Articles

Back to top button