LIVE TVMain Slideउत्तर प्रदेशदेशव्यापार

कोरोना काल में दिए जाने रोजगार देने की कही बात कहा योगी सरकार नंबर है रोजगार देने में जानिये अन्य राज्यों का क्या हाल है ?

कोरोना वायरस लोखड़ौन के दौरान में ही एमएसएमई छेत्र में अप्रैल एक अगस्त के बीच में बीच में सार्वधानिक स्थाननौकरी देने वाला बन गया है यूपी में एमएसएमई छेत्र में अप्रैल से अगस्त के बीच सार्वाधिक 14 , 616 नौकरिया दी गयी है जो सबसे ज़्यादा अधिक है।

Uttar Pradesh MSME Units To Get 15 Thousand Crore Loan Easy Loan - योगी सरकार का बड़ा फैसला, एमएसएमई इकाइयों को मिलेगा 15 हजार करोड़ का कर्ज, लोन लेना अब होगा आसान | Patrika News

कोरोना लौक्डॉन के दौरान अप्रैल से अगस्त के बीच नौकरियों देने वाला यूपी नंबर वन राज्य।
उतार प्रदेश में एमएसएमई छेत्र में अप्रैल में अप्रैल के बीच में सार्वाधिक 14 , 616 नौकरिया दी गयी है।
रोजगार के मामले में दूसरे नंबर पर जम्मू कश्मीर रहा है यहाँ 11 , 064 लोगो को नौकरियों दी गयी है।
लखनऊ में देश भर कोविड nineteen के चलते तीन महीने से ज़्यादा चलते कई रोजगार अपनी नौकरी से निकाल दिए गए इसी के दौरान योगी आदित्यनाथ कहा है की वह उन्होंने सारे सरकारी खाली पदों को भरने की घोषणा करि है तभी यह पद्द भरे जा सकते है।

दूसरे राज्यों से घर लौट रहे प्रवासी मजदूरों का क्या होगा? | भारत | DW | 08.05.2020

वही कोरोना काल में लौक्डॉन की अगस्त के बीच में सर्वाधिक नौकरिया देने वाला पहला राज्य बना है योगी जी न कहा है की यह यूपी पहला नंबर वन देश बना है। देश में कोरोना काल में प्रधानमन्त्री रोजगार सृजन कार्यक्रम ( पीएमईजीपी ) के तहत देशभर में कोरोना महामारी के दौरान एक लाख 10 हजार लोगो को काम दिया गया है। पीएमईजीपी के जरिये देश भर में वर्ष 2017 – 2018 से लेकर अब तक की साढ़े तीन साल में 15 लाख रुपये से ज़्यादा के लिए रोजगार सृजन किया गया है।
यूपी में एमएसएमई राज्य में नौकरिया अगस्त के बीच या अप्रैल सार्वाधिक 14 ,616 नौकरियों दी गयी है जो पूरे देश में सबसे ज़्यादा है।

कोरोना वायरस: यूपी में 35 लाख मज़दूरों को हज़ार रुपये का भत्ता देने की घोषणा

रोजगार देने क्रय मामले में इस टाइम जम्मू कश्मीर रहा है। यहाँ 11 , ०६४ लोगो को नौकरी दी गयी है। बिहार में पीएमजीपी के साथ 1 , 336 और उत्तराखंड मे 2 , 344 लोगो को रोजगार मिला।
लोकसभा में दिए ग्ये जवाबो में सूक्छम जवाब दिए गए है लघु और माध्यम उधोग मंत्रालय में देशभर के सभी राज्यों में रोजगार सृजन के आकड़ो में बताये है। इसके अतिरिक्त मौजूदा वित्त वर्ष यही की 2020 -2021 मे 31 अगस्त तक का कुल एक लाख 10 हजार लोगो को काम मिल पाया है।
वही पिछले वर्ष ( 2019 -20 ) मे पांच पॉइंट 87 लाख तथा वित्त वर्ष 2017 -18 में 3 पॉइंट 87 लाख रोजगार मौके विकसित हुए है।

योगी आदित्यनाथ सरकार ने दी सबसे ज़्यादा नौकरी :-

कोरोना से निपटने के लिए केंद्रीय योजना बनाने में योगी सरकार रही असफल

बात करे की योगी सरकार में ज़्यादा नौकरियों की तो सबसे ज़्यादा पदों की घोसना की यूपी सरकार ने ही पिछले साढ़े तीन साल में योगी जी सरकार ने पहले ही तीन लाख से अधिक लोगो को नियुक्ति प्रक्रिया चल रही है यह किसी भी राज्य सर्कार के द्वारा ही कराई गयी है सीएम योगी ने नेतृत्व वाली यूपी सरकार के उपलब्ध कराये गए रोजगार के आकड़ो पर गौर करते हुए तब ही पुलिस विभाग ने 2017 के बाद से 1 , 37 ,253 से अधिक कर्रमचरियो की नियुक्ति किया है। योगी सरकार ने दी तीन लाख से भी अधिक नौकरिया।

Related Articles

Back to top button