LIVE TVMain Slideगुजरातदेशस्वास्थ्य

कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए गुजरात में इस साल नहीं होगा नवरात्रि महोत्सव का आयोजन

नवरात्रि के शुभ अवसर पर गुजरात के असली रंग की पहचान होती है. युवाओं के बीच इस त्योहार को लेकर बड़ा क्रेज रहता है और वे हर साल इसका बेसब्री से इंतजार करते हैं. हालांकि गुजरात में इस साल नवरात्रि महोत्सव धूमधाम से सेलिब्रेट नहीं किया जाएगा.

गुजरात सरकार ने फैसला किया है कि राज्य में इस साल नवरात्रि महोत्सव का आयोजन नहीं किया जाएगा. शारदीय नवरात्रि अगले महीने 17 अक्टूबर से 25 अक्टूबर तक रहेंगे.

Durga Puja will be done with simplicity due to Corona

दरअसल, कोरोना की महामारी में गुजरात में अब तक करीब सवा लाख मामले सामने आए हैं. ऐसे में मेडिकल एसोसिएशन के डॉक्टर्स ने भी सरकार को पत्र लिखकर गुजरात में नवरात्रि का आयोजन नहीं कराने का आग्रह किया था. डॉक्टर्स को डर है कि नवरात्रि के आयोजन से राज्य में कोरोना विस्फोट हो सकता है.

Hindi News: Latest News in Hindi, हिन्दी न्यूज़, Breaking News, लेटेस्ट  हिंदी न्यूज़, Hindi Khabar, हिंदी खबरें, ब्रेकिंग न्यूज़, गुजरात समाचार,  Gujarat News, Surat News, सूरत ...

सरकार की तरफ से जारी फैसले में गृह राज्य मंत्री प्रदीप सिंह जडेजा ने बताया कि इस साल राज्य में नवरात्रि का आयोजन नहीं किया जाएगा. बता दें कि जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुजरात के मुख्यमंत्री थे, तभी से राज्य में नवरात्रि का पर्व बड़े धूमधाम से सेलिब्रेट करने की परंपरा चली आ रही है.

Photo: Reuters

सरकार के इस फैसले के बाद राज्य के बड़े गरबा आयोजकों ने भी इस साल गरबा आयोजन से इनकार कर दिया है. छोटी सोसायटीज या फ्लैट्स में ही लोग मां दुर्गा की पूजा का आयोजन कर सकेंगे. हालांकि इस दौरान लोगों को मुंह पर मास्क लगाने के साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग का भी पूरा ख्याल रखना होगा.

Related Articles

Back to top button