LIVE TVMain Slideखबर 50देशप्रदेश

कृषि कानून को लेकर राहुल गांधी आज करेंगे किसानों से बातचीत

मोदी सरकार द्वारा लाया गया कृषि कानून देश में विवाद का विषय बन गया है. कांग्रेस पार्टी की ओर से इसका पुरजोर विरोध किया जा रहा है. इसी विरोध के बीच कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने आज कई किसानों से इस बिल के बारे में बात की. राहुल ने एक बार फिर कृषि कानून का विरोध किया और इसे अंग्रेजों का कानून करार दिया.

महाराष्ट्र के एक किसान ने राहुल से कहा कि अंग्रेजों से लड़ाई के लिए महात्मा गांधी ने कई आंदोलन किए, आज महात्मा गांधी जिंदा होते तो इस कानून का विरोध करते. राहुल गांधी बोले कि तीन कृषि किसान और नोटबंदी-जीएसटी में कोई फर्क नहीं है. पहले पैर में कुल्हाड़ी मारी और अब दिल में चोट की.

Live: कृषि कानून पर बवाल, किसानों से बात करेंगे राहुल, रेलवे ट्रैक पर बैठे  प्रदर्शनकारी – Delhi News

राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर हमला किया, उन्होंने कहा कि इन्हें ये बात समझ नहीं आएगी ये लोग तो अंग्रेजों के साथ खड़े थे.किसानों ने राहुल गांधी से कहा कि MSP को लेकर कोई भरोसा नहीं दिया गया, इस कानून से सिर्फ अमीरों का भला होगा. राहुल ने पूछा कि इस कानून में सबसे खराब क्या है जिसपर किसान ने कहा कि अगर भला ही करना है तो MSP क्यों नहीं लाते. किसानों ने कहा कि क्या अडानी-अंबानी सीधे किसानों से खरीदेंगे?

एक किसान ने राहुल से कहा कि पहले ईस्ट इंडिया कंपनी थी और अब ये कार्पोरेट कंपनी आ जाएगी. राहुल ने एक किसान से सवाल किया कि पीएम मोदी ने MSP का वादा किया है, जिसपर किसान ने कहा कि वो उनकी बात नहीं मान रहे हैं.

किसान ने राहुल गांधी से कहा कि इस कानून से सिर्फ कंपनी का फायदा होगा, किसान मजदूर बन जाएगा. बिहार के एक किसान ने कहा कि 2006 का कानून फिर लागू होना चाहिए. राहुल ने कहा कि भट्टा परसौल की लड़ाई जब मैंने लड़ी तो मेरे ऊपर हमला किया गया था.

कृषि बिल पर संग्राम जारी, राहुल गांधी ने की किसानों से बातचीत - Farm Bill  Farmers Protest Congress Rahul Gandhi Bihar Election 2020 - AajTak

आपको बता दें कि जब संसद में कृषि बिल को लेकर घमासान हो रहा था, उस वक्त राहुल गांधी विदेश में थे. अब जब राहुल आए हैं तो देशभर में कानून के खिलाफ प्रदर्शन हो रहा है. इस बीच अब वो किसानों से उनका हाल जानेंगे और परेशानियों पर मंथन करेंगे.

राहुल गांधी की ओर से पुरजोर तरीके से कृषि कानून का विरोध किया जा रहा है. सोमवार को ही राहुल गांधी ने ट्वीट कर लिखा कि केंद्र द्वारा लाया गया नया कानून किसानों के लिए मौत का फरमान है. भारत में किसानों की आवाज को संसद के अंदर और बाहर दोनों जगह दबाया जा रहा है.

Related Articles

Back to top button