Main Slideट्रेंडिगविदेश

जब प्रधानमंत्री को जूते में परोसा गया खाना

यरूशलमः इसराईल में जापान के प्रधानमंत्री के अपमान का एेसा अनोखा मामला सामने आया है जिसे लेकर बहस छिड़ गई है. 2 मई को इसराईल  दौरे पर गए जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे और उनकी पत्नी जब इसराईली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू और उनकी पत्नी सारा नेतन्याहू के साथ  पीएम आवास पर डिनर  के लिए गए तो नेतन्याहू ने आबे को जूते में खाना परोसा. अब इस मामले में इसराईली  पीएम की खूब किरकिरी हो रही है.

Loading...

हालांकि जब आबे को टेबल पर डेजर्ट जूते में डिनर परोसा गया तो आबे ने बेहिचक इसे खा लिया. लेकिन वहां मौजूद जापानी और इसराईली राजनयिकों को यह बात ज्यादा पसंद नहीं आई.एक जापानी राजनयिक ने इस की निंदा करते हुए कहा है कि दुनिया में ऐसी कोई संस्कृति नहीं है जिसमें जूतों को टेबल पर रखा जाता है. अगर ये मज़ाक था तो हमें ये मजेदार नहीं लगा। हम अपने प्रधानमंत्री के साथ हुए इस व्यवहार से नाराज हैं. इधर इसराईल के विदेश विभाग ने एक स्टेटमेंट जारी कर कहा है कि हमारे शेफ काफी क्रिएटीव हैं और हम उनके काम की तारीफ करते हैं.

शेफ मोशे सेगवे ने अपने इंस्टाग्राम पर डेजर्ट जूते की तस्वीर भी डाली थी.  जिस पर अलग-अलग तरह की प्रतिक्रियाएं भी आई. एक यूजर ने लिखा कि जब आप राजनयिकों को खाना परोस रहे हैं तो आपको कम से कम एक बार उनके बारे में पता लगाना चाहिए. जापान में जूतों को बेहद अपमानजनक माना जाता है. वहीं एक अन्य यूजर ने लिखा की ये देश इस बात को कभी भूल नहीं पाएगा. सेगेव मैं तु्म्हें बहुत प्यार करता था, लेकिन तुमने हमें शर्मिंदा कर दिया.

Loading...
loading...
Tags

Related Articles

Live TV
Close