दिल्ली एनसीआरप्रदेश

पांच साल की बच्ची से किया दुष्कर्म, कोर्ट ने 24 साल के युवक को सुनाई उम्रकैद की सजा

अदालत ने शाहबाद डेयरी इलाके में पांच साल की बच्ची के साथ दुष्कर्म के मामले में दोषी करार 24 वर्षीय दीपक को उम्रकैद की सजा सुनाई है। उसने दो साल पूर्व बच्ची को कमरे में बंद कर वारदात को अंजाम दिया था। जिसके चलते पीड़ित बुरी तरह से जख्मी हो गई थी। वारदात के समय बच्ची घर में अकेली थी। रोहिणी कोर्ट की अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश सीमा मैनी की अदालत ने दोषी पर 20 हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया है। जिसमें दस हजार रुपये पीड़ित को देने का निर्देश दिया गया है।

Loading...

बच्ची के साथ घिनौना कृत्य किया गया

अदालत ने शनिवार को फैसला सुनाते हुए कहा कि बच्ची के साथ घिनौना कृत्य किया गया है। वह जिस गहरे सदमे से गुजर रही है, उसकी भरपाई किसी प्रकार की शारीरिक, चिकित्सीय या भावनात्मक उपायों से की नहीं जा सकती है। पीड़ित बच्ची के साथ जो घटना हुई है इससे वह सदमे में रहेगी। ऐसे में बच्ची के जीवन के इस घाव को भरने के लिए पॉक्सो एक्ट के प्रावधान के तहत उसके पुनर्वास व कल्याण के लिए क्षतिपूर्ति देने की आवश्यकता है। ऐसे में सरकार को बच्ची को बतौर मुआवजा तीन लाख रुपये देने का निर्देश दिया जाता है।

नरमी बरतने का निवेदन

इसके पूर्व सजा पर सुनवाई के दौरान बचाव पक्ष के वकील ने दोषी की उम्र आदि को देखते हुए अदालत से नरमी बरतने का निवेदन किया। वहीं, सरकारी वकील गिरीश गिरी ने दोषी के अपराध को गंभीर बताते हुए उसे सख्त सजा देने की मांग की।

पड़ोसी युवक ने अकेली बच्ची के साथ किया था दुष्कर्म

पेश मामले में पीड़ित की मां ने शाहबाद डेयरी थाने में आरोपी दीपक के खिलाफ मामला दर्ज कराया था। जिसमें उन्होंने कहा था कि उनकी दो बेटियां हैं, जो अलग-अलग स्कूल में पढ़ती हैं। एक अगस्त 2016 को अपनी छोटी बेटी को स्कूल से लाने गईं थीं और वहां से उसे घर की चाबी देकर पड़ोसन के साथ घर भेज दिया था और बड़ी बेटी को लाने उसके स्कूल चली गईं थीं।

रोते हुए मिली बेटी 

दिन के करीब डेढ़ बजे जब वह लौटीं तो छोटी बेटी को कमरे में रोते हुए पाया था। उसके कपड़े पर खून लगा था। आंतरिक अंग से रक्तस्त्राव हो रहा था। पूछने पर बच्ची ने बताया कि दीपक ने कमरे का ताला खोला था और अंदर ले जाकर दुष्कर्म किया। इसके बाद पीड़ित की मां ने पड़ोसी दीपक को पकड़ लिया और पिटाई के बाद पुलिस के हवाले कर दिया था। इसके बाद पुलिस ने बच्ची की मेडिकल जांच के बाद पॉक्सो, दुष्कर्म की धाराओं में मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया था। 

Loading...
loading...

Related Articles

Back to top button
Live TV