जम्मू कश्मीरप्रदेश

पीडीपी के साथ सरकार बनाकर भाजपा पी रही थी जहर का घूंट

सरकार गिरने के बाद कड़े तेवर दिखा रही भाजपा ने स्पष्ट किया कि पीडीपी के साथ सरकार बनाकर असल में तो भाजपा जहर का घूंट पी रही थी। पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती के बयान पर पलटवर करते हुए भाजपा के मुख्य प्रवक्ता सुनील सेठी ने कहा कि पीडीपी के देश के हितों को नुकसान पहुंचाता देखकर ही सरकार गिराई थी।

पार्टी ने देश के विभाजन संबंधी बयान पर पीडीपी सांसद मुजफ्फर हुसैन बेग का इस्तीफा मांगा। उन्होंने कहा कि ऐसा न होने की स्थिति में यह मुद्दा लोकसभा की स्पीकर से उठाया जाएगा। बेग ने कहा था कि देश में गो रक्षा को लेकर उन्मादी हिंसा के मामले नहीं रुके तो फिर विभाजन के आसार बन जाएंगे। रविवार को पार्टी मुख्यालय में संवाददाता सम्मेलन में मुख्य प्रवक्ता ने कहा कि किसी भी हालात में देश के टुकड़े नहीं हो सकते हैं।

पीडीपी सांसद का बयान देश के खिलाफ है लिहाजा लोकसभा की स्पीकर को उनके खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए। भाजपा ने जनआकांक्षाएं पूरी करने के लिए गठबंधन किया था। कानून एवं व्यवस्था हो या फिर राष्ट्रीय सुरक्षा, महबूबा मुफ्ती हर जगह नाकाम रही, ऐसे में जब भाजपा के लिए और जहर बर्दाश्त करना संभव नहीं हुआ तो पार्टी ने सत्ता छोड़ दी।

फारूक अब्दुल्ला व महबूबा मुफ्ती के लगातार पाकिस्तान से कश्मीर पर बातचीत की पैरवी करने के मुद्दे पर उन्होंने कहा कि ऐसे बयान तर्कहीन हैं। दोनों देशों में कोई मुद्दा है तो वह पाकिस्तान के कब्जे वाला गुलाम कश्मीर है। इसे वापस लेने के लिए संसद ने सर्वसम्मति से प्रस्ताव भी पारित किया है।

सेठी ने कहा कि महबूबा कश्मीर के लोगों को भड़काने के लिए ही 35 ए का मुद्दा उठा रही है। इस मुद्दे पर बयानबाजी कानून के खिलाफ है क्योंकि यह मामला न्यायालय के विचाराधीन है। 

Related Articles

Back to top button