Main Slideदेशबड़ी खबर

फेसबुक पर लड़की के नाम से आइडी बनाकर युवक से 1.50 लाख ठगे, जानें- पूरा मामला:-

मध्य प्रदेश के भिंड जिले की अमायन पुलिस ने फेसबुक पर लड़की के नाम से आइडी बनाकर ठगी करने वाले आरोपित पर आइटी एक्ट के तहत केस दर्ज किया है। पुलिस के मुताबिक आरोपित ने लड़की के नाम से आइडी बनाकर युवक से दोस्ती कर ली। उसके निजी फोटो मंगवा लिए। इन्हें सोशल मीडिया पर वायरल करने की धमकी देकर करीब 1.50 लाख रुपये ठग लिए।

Facebook Fraud: Beware From Friends Fake Friend Request, You May Be Cheated  - फेसबुक फ्रॉड: दोस्तों की नकली आईडी से मांगे जा रहे हैं पैसे, आप भी हो  सकते हैं शिकार, ऐसे

युवक की पत्नी और स्वजन को शक हुआ। उन्होंने पीड़ित के मोबाइल में कॉल रिकॉर्डर इंस्टॉल किया। बातचीत रिकॉर्ड हुई तो स्वजन ने पूरा मामला समझा। इसके बाद स्वजन युवक को लेकर थाने पहुंचे। पुलिस ने केस दर्ज कर पड़ताल शुरू की है। आरोपित फरार है। अमायन थाना प्रभारी शिव प्रताप सिंह ने बताया मेहगांव के देवरा गांव निवासी आरोपित भास्कर शर्मा उर्फ हनी ने फेसबुक पर अमृता तोमर के नाम से आइडी बनाई।

Facebook Scam: Here's how this man lost Rs 1 lakh over an online scam |  Technology News – India TV

निजी फोटो सोशल मीडिया पर वायरल की धमकी

अमायन के 28 वर्षीय सौरभ पुत्र शत्रुघ्न सिंह ने उससे दोस्ती कर ली। दोनों में चैटिंग होने लगी। दोस्ती बढ़ने पर आरोपित ने सौरभ से निजी फोटो मांगे। सौरभ ने फोटो दे दिए। फोटो मिलने के बाद आरोपित ने सौरभ को कॉल कर धमकाया कि रुपये नहीं दिए तो वह निजी फोटो सोशल मीडिया पर वायरल कर बदनाम कर देगा। बदनामी के डर से पैसे दे दिए। इसके बाद भी आरोपित लगातार पैसे की मांग करता रहा। इस मामले से सौरभ काफी परेशान था।

कॉल रिकॉर्डर से खुला मामला

इस तरह से करीब 1.50 लाख रुपए आरोपित ने फोटो वायरल करने की धमकी देकर ठग लिए। यही नहीं, रकम का इंतजाम करने के लिए सौरभ ने घर से कुछ जेवरात भी चोरी किए। स्वजन को शक हुआ। उन्होंने सौरभ के मोबाइल में चुपके से कॉल रिकॉर्डर इंस्टॉल कर दिया। सौरभ और आरोपित के बीच बातचीत हुई तो मामला खुल गया। फिर सभी पुलिस के पास पहुंचे।

Related Articles

Back to top button